Asianet News HindiAsianet News Hindi

खुशखबरी: रेलवे शुरू करने जा रहा 50 स्पेशल ट्रेनें, इन राज्यों को होगा फायदा...देखिए पूरी लिस्ट

रेलवे विभाग कोरोना से सुधरते हालात और यात्रियों की मांग में बढ़ोतरी के चलते चलते 21 जून सोमवार से 50 स्पेशल ट्रेनों को फिर से चलाने जा रहा है। यह ट्रेनें के चलने से पंजाब, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

uttar pradesh news indian railways start 50 expres trains and rail minister piyush goyal share the train list kpr
Author
Lucknow, First Published Jun 19, 2021, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). देशभर में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। संक्रमण की थमती रफ्तार के चलते आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी। सभी राज्य सरकारों ने लॉकडाउन में छूट दे दी है। वहीं इसी बीच रेलवे से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी वाली खबर सामने आई है। कोरोना के चलते बंद पड़ी कई ट्रेनों का संचालन अब फिर से शुरू होने वाला है। इसकी जानकारी खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी है।

इन राज्यों के यात्रियों को मिलेगी राहत
दरअसल, रेलवे विभाग कोरोना से सुधरते हालात और यात्रियों की मांग में बढ़ोतरी के चलते चलते 21 जून सोमवार से 50 स्पेशल ट्रेनों को फिर से चलाने जा रहा है। यह ट्रेनें के चलने से पंजाब, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

25 जून से चलाई जाएगी एक स्पेशन ट्रेन
बता दें कि इन ट्रेनों के शुरूआत के साथ ही रेलवे एक नई समर स्पेशल ट्रेन भी 25 जून से चलाई जाएगी जो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से महाराष्ट्र के बांद्रा टर्मिनस तक जाएगी। जिससे मुंबई की ओर सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा मिलेगी।

लिस्ट में दी गई ये ट्रेनें फिर पटरी पर दौड़ेंगी
रेलवे विभाग ने जो लिस्ट जारी की है उसमें नई दिल्ली-कालका शताब्दी, नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी, नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी, दिल्ली सराय रोहिल्ला-जम्मू तवी दुरंतो, माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली श्री शक्ति एक्सप्रेस, लखनऊ-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस जैसी कई अन्य ट्रेनें शामिल हैं। जो अब रोजाना चलेंगी।

रेल मंत्री ने पूरी जानकारी के लिए शेयर की लिस्ट
 रेल मंत्री मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इसके बारे में कहा कि आगामी कुछ समय में भारतीय रेल द्वारा अनेक रेल सेवाओं का संचालन शुरु किया जा रहा है। इन ट्रेनों से संबंधित अधिक जानकारी के लिये देखेंः http://bit.ly/RestoredTrains 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios