Asianet News Hindi

CM योगी का सख्त आदेश: UP में प्रवेश से पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट, तभी मिलेगी एंट्री

सीएम योगी ने अपने दिशानिर्देश में कहा कि जो लोग अपनी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव दिखाएंगे, वह 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं, ऐसे यात्रियों को यूपी में प्रवेश करते ही कुछ छूट दी जाएगी।

uttar pradesh news Strict orders of CM Yogi corona negative report compulsary for entry in UP  kpr
Author
Lucknow, First Published Jul 18, 2021, 8:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). देश में कोरोना की दूसरी लहर के मामले कम होने के बाद अब फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। राज्य सरकारें और कई विशेषज्ञों का कहना है कि जिस गति से मामले सामने आ रहे हैं उससे लगता है कि जल्द ही तीसरी लहर आएगी। इसी बीच यूपी के सीएम  योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला करते हुए दूसरे राज्यों से यूपी में आने वाले लोगों के लिए खास दिशानिर्देश जारी किए हैं।

इन राज्यों के लोगों को लिए विशेष नियम
दरअसल, मुख्यमंत्री योगी ने दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। इसलिए अब यूपी में प्रवेश करने से पहले लोगों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा। इसके बाद ही उन्हें राज्य में आने की अनुमति दी जाएगी। सीएम ने कहा कि जिन प्रदशों में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 3 प्रतिशत से ज्यादा है, वहां से आने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य  दिया है। निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही वह यूपी में प्रवेश कर पाएंगे।

 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए रिपोर्ट
सीएम योगी ने अपने दिशानिर्देश में कहा कि जो लोग अपनी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव दिखाएंगे, वह 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं, ऐसे यात्रियों को यूपी में प्रवेश करते ही कुछ छूट दी जाएगी। बस, रेल और प्लेन से आने वाले सभी यात्रियों के लिए नियम एक जैसा ही होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios