Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या में तिरंगा बाइक रैली में जमकर हुआ ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, प्रशासन ने बंद की आंखे

अयोध्या जनपद में तिरंगा बाइक रैली के दौरान जमकर नियमों की धज्जियां उड़ती दिखाई पड़ी। वहीं इस मामले को लेकर जब अधिकारियों से सवाल किया गया तो वह भी इसे टालते नजर आए। 

Violation of traffic rules at the Tiranga bike rally in Ayodhya the administration closed its eyes
Author
Ayodhya, First Published Aug 11, 2022, 7:50 PM IST

अनुराग शुक्ला
अयोध्या:
भारत की आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर केंद्र सरकार के 'हर घर तिरंगा अभियान' के तहत हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली अयोध्या नगर में निकली। जिसे आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने झंडी दिखाकर रवाना किया। जिले के शीर्ष जनप्रतिनिधियों की अगुवाई में निकली यात्रा में जमकर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। बाइक चला रहे कार्यकर्ता हेलमेट नहीं पहने थे। यहां तक की बुलेट पर सवार सांसद लल्लू सिंह ने भी बिना हेलमेट के नाका के गांधी आश्रम से सिविल लाइन गांधी आश्रम लगभग 4 किलोमीटर का सफर तय कर लिया। महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा का दावा है, कि यात्रा में कुल मिलाकर 3000 लोगों की मौजूदगी रही। जिसमें लगभग 1000 बाइक शामिल थी। रैली में विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और मेयर ऋषिकेश उपाध्याय सहित काफी लोगों  की मौजुदगी रही। 

बिना हेलमेट बाइक चलाने पर सांसद मनोज तिवारी ने दिया था 45 हजार का जुर्माना
पिछले दिनों लाल किले पर तिरंगा बाइक रैली में बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने बिना हेलमेट के बाइक चलाई। दिल्ली में  ट्रैफिक पुलिस ने नियमों के उल्लंघन पर उनका ₹41000 का चालान काटा था। जो मीडिया में सुर्खियों में रहा। इसके बावजूद अयोध्या के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि बिना हेलमेट लगाएं हजारों कार्यकर्ताओं के साथ बाइक चलाते रहे और नियमों की धज्जियां उड़ाते रहे।

अयोध्या प्रशासन ने बंद की आंखें
बीजेपी के कार्यकर्ता नियमों को दरकिनार कर बाइक से फर्राटा भरते रहे और अयोध्या जिले की पुलिस उनकी सुरक्षा में खड़ी दिखी। एशियानेट न्यूज हिंदी के संवाददाता ने सीओ अयोध्या डॉ राजेश तिवारी से उनके व्हाट्सएप पर बाइक रैली का वीडियो भेजकर उनसे जवाब जानना चाहा तो उन्होंने मेले में व्यस्तता का हवाला देकर बात को टाल दिया। भले ही अधिकारी इस सवाल पर कुछ न बोल रहे हों लेकिन सामने आ रही तस्वीरें और वीडियो सच्चाई को साफ बयां कर रहे हैं। फिलहाल अब देखना होगा कि मामले में आगे क्या कार्रवाई की जाती है। 

मथुरा: तीन बच्चों की मां के दूसरे व्यक्ति से थे संबंध, पति को रास्ते से हटाने के लिए उठाया ऐसा खौफनाक कदम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios