Asianet News Hindi

यहां अब किसी की शादी में नहीं छपवाया जाएगा कार्ड, इसके पीछे का कारण जान सभी ने की तारीफ

यूपी के सहारनपुर के एक गांव में अब किसी की भी शादी में अब कार्ड नहीं छपवाए जाएंगे। ग्रामीणों ने खुद यह फैसला लिया है, जिसपर गांव के सभी लोग सहमत हैं। वहीं, गांव वालों के इस फैसले की चर्चा दूर दूर तक हो रही है। सभी इस फैसले की तारीफ भी कर रहे हैं।

wedding cards will not distributed in saharanpur village KPU
Author
Saharanpur, First Published Feb 12, 2020, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सहारनपुर (Uttar Pradesh). यूपी के सहारनपुर के एक गांव में अब किसी की भी शादी में अब कार्ड नहीं छपवाए जाएंगे। ग्रामीणों ने खुद यह फैसला लिया है, जिसपर गांव के सभी लोग सहमत हैं। वहीं, गांव वालों के इस फैसले की चर्चा दूर दूर तक हो रही है। सभी इस फैसले की तारीफ भी कर रहे हैं। 

क्यों लिया कार्ड नहीं छपवाने का फैसला
नकुड़ थाना क्षेत्र में साल्हापुर गांव है। यहां रहने वाले धर्मपाल सिंह की बेटी की शादी होनी है। इससे पहले मंगलवार को गांववालों ने सामूहिक बैठक ​की। गांव के रहने वाले रिटायर्ड बैंक अधिकारी यशपाल सिंह राठी ने बताया, शादी के कार्ड बांटते समय गांव के कई लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। जिसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है। इस वजह से यह फैसला लिया गया कि गांव में होने वाली ​किसी भी शादी में कार्ड नहीं छपवाया जाएगा। सभी को सोशल मीडिया के जरिए निमंत्रण भेजा जाएगा। इससे समय की भी बचत होगी। 

बेटी का कार्ड बांटते समय पिता की हो गई थी मौत
बता दें, इससे पहले रामपुर मनिहारान के भांकला गांव के लोगों ने यह फैसला लिया था। उसके सकारात्मक परिणाम आए हैं। इसी गांव के रहने वाले नेत्रराम बेटी की शादी का कार्ड बांटने निकले थे। सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios