Asianet News HindiAsianet News Hindi

हत्या के 5 दिन बाद योगी सरकार ने कमलेश की पत्नी को दिए15 लाख रुपए-आवास, PM रिपोर्ट आई सामने

राजधानी में दिनदहाड़े 18 अक्टूबर को हुई हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के पांच दिन बाद योगी सरकार ने उनके परिजनों को आर्थिक मदद का ऐलान किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलेश की पत्नी को 15 लाख रुपए और सीतापुर जिले के महमूदाबाद क्षेत्र में एक आवास देने का निर्देश दिया है।

yogi adityanath give help kamlesh tiwari wife
Author
Lucknow, First Published Oct 24, 2019, 9:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). राजधानी में दिनदहाड़े 18 अक्टूबर को हुई हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के पांच दिन बाद योगी सरकार ने उनके परिजनों को आर्थिक मदद का ऐलान किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलेश की पत्नी को 15 लाख रुपए और सीतापुर जिले के महमूदाबाद क्षेत्र में एक आवास देने का निर्देश दिया है। साथ ही सीएम ने अफसरों को सख्त निर्देश दिया है कि कमलेश की हत्या में गिरफ्तार मुख्य आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी कार्रवाई की जाए। साजिश में शामिल अभियुक्तों के खिलाफ प्रभावी अभियोजन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

जानें क्या कहती है कमलेश की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
लखनऊ के खुर्शेदबाग में 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की हत्या की गई थी। मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है, जिसपर नजर डालें तो आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन ने बेरहमी से वारदात को अंजाम दिया था। कमलेश के सीने में चाकू से 15 वार किए गए। सीने में बाईं ओर 7 जख्म मिले। चाकू से गला रेतने के निशान भी मिले। चेहरे के बाईं तरफ गोली मारी थी, जो अंदर फंसी मिली।  

कमलेश हत्याकांड में अब तक 6 गिरफ्तार
कमलेश तिवारी की हत्या के पीछे पांच लोग शामिल थे, जिसमें से तीन साजिशकर्ताओं को गुजरात पुलिस ने सूरत से गिरफ्तार किया था। वहीं, दो हत्यारोपियों अशफाक हुसैन और मोइनुद्दीन पठान को एटीएस ने गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार किया। दोनों को बुधवार देर रात लखनऊ लाया गया था। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया, गुजरात गई पुलिस टीम ने कोर्ट से दोनों की 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड स्वीकृत कराई थी। लखनऊ लाने के बाद एसआईटी और खुफिया एजेंसियों के अफसरों ने उनसे पूछताछ की। वहीं, नागपुर से पकड़े गए आसिम अली को बुधवार दोपहर कोर्ट में पेश कर चार दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर ले लिया गया है। एसएसपी ने बताया, तीनों साजिशकर्ता रशीद अहमद पठान उर्फ राशिद, मौलाना मोहसिन शेख और फैजान यूनुस को भी पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios