Asianet News Hindi

सीएम योगी ने शिक्षकों को किया सम्मानित, बोले- अनुच्छेद 370 हटाने पर स्कूलों में हो डिबेट

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ लोकभवन में माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया।

yogi adityanath presents state awards on teachers day
Author
Lucknow, First Published Sep 5, 2019, 6:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. शिक्षक दिवस के मौके पर गुरुवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ लोकभवन में माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के कदम को स्कूलों में डिबेट के माध्यम से बताया चाहिए। शिक्षक बच्चों का बताएं कि आखिर क्यों श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अनुच्छेद 370 का विरोध किया था। इस मौके पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और कार्यवाहक मुख्य सचिव आरके तिवारी भी मौजूद थे। 

अपनी सरकार के बारे में बताते हुए सीएम योगी ने कहा, कार्यभार संभालने के बाद से ही हमने गुणवत्ता परक शिक्षा व्यव्स्था लागू करने का फैसला किया, जिसमें हम सफल भी रहे। शिक्षा विभाग में तेजी से बदलाव आया है। हमारी सरकार शिक्षा के हर स्तर पर अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित कर रही है। हमारे कार्यकाल में उच्च शिक्षा में पाठ्यक्रम के साथ ही सत्र भी नियमित हुआ। यही नहीं, माध्यमिक शिक्षा में नकल रोकने में भी हम सफल रहे हैं। एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को बेसिक शिक्षा में लाया गया है।

सीएम ने कहा, यूपी में आज हर छात्र-छात्रा को परीक्षा पास करने के योग्य बनाया जा रहा है। सरकार हर स्तर पर उनकी बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के साथ उसके विकास के अभियान में लगी है। उच्च, माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग ने जो प्रयास किया, आज उसके नतीजे हमें मिल रहे हैं। शिक्षा को लेकर जागरूकता का कार्यक्रम चलाया गया है। माध्यमिक शिक्षा में बड़ी चुनौती थी कि किस तरह नकलविहीन परीक्षा हो सके। आज दो वर्षों में हमने यह करके दिखाया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios