Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का एक्शन जारी, पत्नी की 9 करोड़ 44 लाख की संपत्ति कुर्क

बुधवार को आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम से सदर कोतवाली देवढ़ी बल्लभदास मुहल्ला में स्थित करोड़ों की भूमि को मुनादी कराने के बाद कुर्क करने की कार्रवाई की गई। डीएम के आदेश का नोटिस चस्पा करने के साथ ही भूखंड को न्यायालय के अधीन दर्ज किया गया।

Yogi government action on Mukhtar Ansari continues wife property worth 9 crore 44 lakh attached
Author
Gajipur, First Published Dec 8, 2021, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गाजीपुर: मऊ के बाहुबली विधायक माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) का एक्शन जारी है। शासन के निर्देश पर प्रशासन माफियाओं के अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराने, अवैध सम्पत्ति को कुर्क करने के साथ ही शस्त्र लाइसेंसों को निलंबित करने की कार्रवाई लगातार कर रहा है। बुधवार को आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम से सदर कोतवाली देवढ़ी बल्लभदास मुहल्ला में स्थित करोड़ों की भूमि को मुनादी कराने के बाद कुर्क करने की कार्रवाई की गई। डीएम के आदेश का नोटिस चस्पा करने के साथ ही भूखंड को न्यायालय के अधीन दर्ज किया गया।

9 करोड़ 44 लाख रुपए की संपत्ती की गई कुर्क

एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन की टीम बुधवार दोपहर लाल दरवाजा स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी की संपत्ति पर कार्रवाई को पहुंची। डीएम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर संपत्ति की कुर्की कर मुनादी करवाई की गई। गैंगस्टर एक्ट में वांछित आफ्शां अंसारी की बेनामी सम्पत्ति की कीमत 9 करोड़ 44 लाख रुपए आंकी गई। अब तक आफ्शां अंसारी की  लगभग 43 करोड़ 67 लाख 48 हजार 167 रुपए की संपत्ति कुर्क हो चुकी है।

एसपी सिटी ने बताया कि भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के अंतर्गत मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों पर कार्रवाई जारी है। यह कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है। यह अभियान लगातार चल रहा है। कार्रवाई के दौरान सदर तहसीलदार अभिषेक राय, सदर कोतवाल विमलेश मौर्या, राजस्व कर्मियों से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios