Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के तीन करोड़ घरों में पहुंचेगी 'योगी की पाती', जानिए इस पत्र में क्या होगा खास

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यूपी के निवासियों को खास संदेश मिलेगा। 75वें वर्ष में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राज्य की तीन करोड़ जनता के घरों में योगी की पाती पहुंचेगी। जिसमें सीएम योगी सभी से आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होने की अपील करेंगे। 

Yogi ki Patti reach three crore homes of state Independence Day know what special this letter
Author
Lucknow, First Published Aug 3, 2022, 6:00 PM IST

उत्कर्ष बाजपेई
लखनऊ:
स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्ष में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के निवासियों को यूपी सरकार खास संदेश देगी। राज्य के तीन करोड़ परिवारों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह संदेश दिया जाएगा। हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों से अपने घरों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और आसपास के भवनों पर तिरंगा लगाने की अपील की जा रही है। इसके अंतर्गत जनता को शामिल करने के लिए प्रदेश के तीन करोड़ घरों में 'योगी की पाती' भेजी जाएगी। इस पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी से आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होने और अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की जाएगी। 

योगी के ट्विटर पर प्रोफाइल फोटो बदलकर लगाया तिरंगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी की पाती के जरिए राज्य की जनता को संदेश भी देंगे। इतना ही नहीं सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल का प्रोफाइल फोटो बदलकर तिरंगा लगा लिया है। उन्होंने लोगों से भी अपने सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो बदलने का आग्रह किया है। सीएम योगी ने यह पहल आजादी का अमृत महोत्सव को एक जन आंदोलन बनाने के लिए किया है। उन्होंने अपनी प्रोफाइल फोटो बदलने के साथ सीएम योगी ने ट्वीट किया कि आजादी का अमृत महोत्सव के अमृत काल में पीएम मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे हर घर तिरंगा महाभियान में सहभागिता करते हुए आज मैंने अपने सभी सोशल मीडिया पेज पर तिरंगा को डीपी बनाया है। आप सभी से आह्वान है कि इस अभियान में आप भी सहभागी बनें। जय हिंद!

प्रदेश के हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी
वहीं गोरखपुर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव के दौरान लोक कल्याण संकल्प पत्र में रोजगार को लेकर किए गए संकल्प को अमलीजामा पहनाने के क्रम में एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने यहां पर कहा कि प्रदेश में हर परिवार के कम से कम एक सदस्य को सरकार नौकरी या रोजगार से जोड़ने का काम सुनिश्चित किया जा रहा है। जिसके लिए राज्य में सभी परिवारों के सभी सदस्यों की स्किल मैपिंग का अभियान शुरू होने जा रहा है। इसके बाद आवश्यकतानुसार प्रशिक्षण देकर वंचित लोगों को रोजगार या स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। योगी सरकार का संकल्प है कि प्रदेश में कोई भी परिवार रोजगार से वंचित नहीं रहेगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios