Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में अपराधियों के हौंसले बुलंद: 11 रुपए के चलते शख्स को दुकान में बंद कर जिंदा जलाया, 50% झुलसा शरीर

यूपी के कानपुर में 11 रुपए के चलते एक शख्स पर पेट्रोल डाल जिंदा जला दिया गया। 50 प्रतिशत आग में झुलसे युवक को परिजनों ने आग से बचाकर हैलट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

young man burnt alive by miscreants in kanpur KPU
Author
Kanpur, First Published Dec 10, 2019, 11:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर (Uttar Pradesh). यूपी के कानपुर में 11 रुपए के चलते एक शख्स पर पेट्रोल डाल जिंदा जला दिया गया। 50 प्रतिशत आग में झुलसे युवक को परिजनों ने आग से बचाकर हैलट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या है पूरा मामला
मामला कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र के एकघरा का है। यहां रहने वाले राजन सिंह की गांव में ही पान मसाले की छोटी दुकान है। आरोप है कि संजय यादव नाम के शख्स का दुकान पर 11 रुपए उधार था। संजय रविवार रात दुकान पर दोबारा कुछ सामान लेने पहुंचा। लेकिन राजन ने पहले की उधारी चुकाने को कहा। इसको लेकर दोनों में विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ी कि संजय ने अपने साथियों व परिवार के साथ मिलकर राजन की पिटाई की। यही नहीं, राजन को दुकान में बंद कर पेट्रोल डाल आग लगा दी। लपटें उठती देख ग्रामीण ने दौड़कर आग बुझाई और पीड़ित को अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

पुलिस का क्या है कहना
एएसपी कानपुर देहात ने बताया, परिजनों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की तलाश की जा रही है। पीड़ित के इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है।  

सपा ने योगी सरकार पर साधा निशाना 
मामले को लेकर सपा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। टि्वट कर लिखा- हत्या प्रदेश में ऐसा निजाम है। महज 11 रुपए के लिए खतरे में जान है। युवक को जिंदा जलाना जंगलराज में दिन पर दिन खतरनाक होती क़ानून व्यवस्था के हालात को दर्शाता है। पीड़ित को उपचार मुहैया कराकर दोषियों पर हो सख़्त कार्रवाई हो।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios