Business News

अंबानी फैमिली में कौन क्या काम करता है, देखिए एक-एक मेंबर की प्रोफाइल

Image credits: Instagram

अनंत अंबानी का वेडिंग सेलिब्रेशन

मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई को दूल्हा बनने जा रहे हैं। उनकी शादी राधिका मर्चेंट से हो रही है। इस बीच अंबानी फैमिली के बारें में हर कोई जानना चाह रहा है।

Image credits: Instagram

अंबानी फैमिली का बिजनेस प्रोफाइल

मुकेश अंबानी के 3 बच्चे आकाश-ईशा और अनंत हैं। 67 साल के मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन हैं। उनकी वाइफ नीता अंबानी रिलायंस बोर्ड से बाहर चैरिटी और खेल का काम देखती हैं।

Image credits: Getty

आकाश अंबानी

2014 में ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स की डिग्री ली। अक्टूबर 2014 में रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (RJIL) बोर्ड में शामिल हुए, जून 2022 से RJIL के चेयरमैन हैं।

Image credits: instagram

आकाश अंबानी के पास ये काम भी

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज के डिजिटल सर्विस बिजनेस, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड बोर्ड में रहें। 2019 में श्लोका मेहता से शादी की। दो बच्चे पृथ्वी और वेदा हैं।

Image credits: Instagram

ईशा अंबानी

येल, स्टेनफोर्ड से पढ़ाई बाद 2015 में फैमिली बिजनेस में आईं। रिलायंस रिटेल वेंचर्स, जियो इंफोकॉम, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज बोर्ड में शामिल हैं। दिसंबर 2018 में आनंद पीरामल से शादी।

Image credits: Instagram

ईशा अंबानी का बिजनेस प्रोफाइल

रिलायंस रिटेल के लिए ई-कॉमर्स बिजनेस Ajio और ऑनलाइन ब्यूटी प्लेटफॉर्म टीरा लॉन्च। रिलायंस रिटेल की फूड, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और फैशन रिटेल में भी शामिल हैं।

Image credits: pinterest

अनंत अंबानी

अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से डिग्री बाद मार्च 2020 से जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड, मई 2022 से रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड को बोर्ड में डायरेक्टर हैं। एनिमल वेलफेयर में रूचि है।

Image credits: Varinder chawla

अनंत अंबानी इन बोर्ड में भी शामिल

जून 2021 से रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी लिमिटेड के बोर्ड डायरेक्टर हैं। उनका फोकस 2035 तक रिलायंस को नेट कार्बन जीरो कंपनी बनाना है।

Image credits: Getty