Business News

एक ढेला लगाए बिना इस महिला ने शेयर मार्केट से कमाए 224 Cr ! जानें कैसे

Image credits: Freepik@EyeEm

राकेश झुनझुनवाला का जन्मदिन

दिवंगत दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का आज 5 जुलाई को 64वां जन्मदिन है। उनका करोड़ों का एम्पायर उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला संभाल रही हैं।

Image credits: instagram

224 करोड़ का लाभांश

बिग बुल नाम से मशहूर दिवंगत राकेश झुनझुनवाला की पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला को बिना कुछ किए ही 224 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। 3 महीने में ही पैसे उनके खाते में आ आए।

Image credits: Instagram

रेखा झुनझुनवाला का मुनाफा

बीते वित्त वर्ष में रेखा झुनझुनवाला को उनके निवेश की गई कंपनियों ने जनवरी-मार्च तिमाही में 224 करोड़ का लाभांश (डिविडेंड) दिया, जो कंपनियां मुनाफा होने पर निवेशकों में बांटती हैं।

Image credits: Instagram

रेखा झुनझुनवाला का कुल निवेश

मई 2024 के आखिरी-आखिरी तक रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) का शेयर बाजार में कुल निवेश 37,831 करोड़ रुपए है।

Image credits: instagram

किस कंपनी से कितना डिविडेंड मिला

रेखा झुनझुनवाला को डिविडेंड देने में टाटा की 2 कंपनियां आगे रहीं। टाइटन ने 52.23 करोड़ और टाटा मोटर्स ने 12.84 करोड़ रुपए का लाभांश दिया, वहीं, केनरा बैंक से 42.37 करोड़ रुपए मिले।

Image credits: instagram

झुनझुनवाला को इन कंपनियों से भी लाभांश

वेलर एस्‍टेट से 27.50 करोड़, NCC ने 17.24 करोड़, CRISIL, Escorts Kubota, Fortis Healthcare, The Federal Bank जैसी कंपनियों से 72.49 करोड़ का लाभांश मिला है।

Image credits: instagram

रेखा झुनझुनवाला का सबसे ज्यादा निवेश

रेखा झुनझुनवाला का सबसे ज्‍यादा निवेश टाटा की कंपनियों में है। 16,215 करोड़ रुपए का निवेश टाइटन में, 4,042 करोड़ रुपए टाटा मोटर्स में, मेट्रो ब्रांड में 3,059 करोड़ निवेश किए हैं।

Image credits: instagram

रेखा झुनझुनवाला का किस कंपनी में निवेश बढ़ा

मार्च तिमाही में झुनझुनवाला ने Valor Estate में 1.66%, Agro Tech में 0.38% हिस्‍सा बढ़ाया। Geojit Financial Services, Canara Bank, NCC जैसी कंपनियों में हिस्सेदारी कम की।

Image credits: instagram