Business News

लखपति-करोड़पति बना सकते हैं 4 पेनी स्टॉक्स, कीमत 50 रुपए से भी कम

Image credits: Getty

1. Vodafone Idea Share

दिग्गज निवेशक संजीव भसीन ने वोडाफोन आइडिया शेयर को टॉप पिक बताया है। उन्हें उम्मीद है कि यह शेयर बहुत जल्द 22 रुपए के पार चला जाएगा। उन्होंने इससे नीचे शेय न बेचने की सलाह दी है।

Image credits: freepik

वोडाफोन-आइडिया शेयर से क्या उम्मीद

संजीव भसीन का मानना है कि कंपनी पर बैंक कर्ज 4,000 करोड़ से कम है। 1 साल में कुछ आउटेज भी होंगे। कंपनी का EBITDA पॉजिटिव होने की ओर बढ़ रहा है, कैश फ्लो पॉजिटिव हो सकता है।

Image credits: freepik

2. RattanIndia Power Share

संजीव भसीन को रत्तन इंडिया पावर शेयर से भी काफी उम्मीद है। इसकी क्षमता और मांग को देखते हुए आने वाले समय में यह दोगुना-तिगुना रिटर्न भी दे सकता है। शेयर अभी 18.20 रुपए पर है।

Image credits: Freepik

रत्तन इंडिया पावर शेयर

कंपनी का मार्केट कैप 4500 करोड़ है। संजीव भसीन का माना है कि यह 10-12 हजार करोड़ तक भी आ सकता है। NCLT से बाहर आते ही इसमें नई तेजी देखने को मिल सकती है।

Image credits: pexels

3. Bajaj Hindusthan Sugar Share

इस लिस्ट का तीसरा शेयर बजाज हिंदुस्तान शुगर है, जिस पर संजीव भसीन बुलिश हैं। उन्होंने बताया कि आज भी ये स्टॉक उनकी पोर्टफोलियो में है। मौजूदा समय में इसकी कीमत 42.62 रुपए है।

Image credits: Getty

बजाज हिंदुस्तान शुगर स्टॉक

संजीव भसीन की सलाह है कि अगर किसी के पोर्टफोलियो में इस कंपनी का शेयर है तो उसे बेचें नहीं, आने वाले समय में इससे ज्यादा मुनाफा मिल सकता है।

Image credits: Freepik

4. Dhanlaxmi Bank Share

इसी साल 5 अप्रैल को एक इंटरव्यू में दिग्गज निवेशक ने शॉर्ट टर्म में बेहतर रिटर्न के लिए धनलक्ष्मी बैंक शेयर को लेने की सलाह दी थी। इसका टारगेट प्राइस 65 रुपए प्रति शेयर बताया था।

Image credits: Freepik

धनलक्ष्मी बैंक शेयर की कीमत

शुक्रवार को धनलक्ष्मी बैंक के एक शेयर की कीमत 43.97 रुपए थी। भसीन ने इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 36 रुपए बताया है और 40-42 रुपए पर खरीदने की सलाह दी है।

Image credits: Freepik

नोट

शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है। निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Image credits: Getty