Business News

बीजेपी या कांग्रेस...किसी की भी बने सरकार, इन लोगों की होगी बंपर कमाई

Image credits: Freepik

शेयर बाजार में उठापटक

लोकसभा चुनाव के बीच शेयर बाजार में उठापटक जारी है। कम मतदान से अलग-अलग तर्क लगाए जा रहे हैं। इस बीच एक्सपर्ट्स ने कुछ ऐसे सेक्टर बताए हैं, जिनमें चुनाव के बाद तेजी दिख सकती है।

Image credits: freepik

शेयर बाजार को लेकर प्रेडिक्शन

प्रभुदास लीलाधर ने 'इंडिया स्ट्रैटजी रिपोर्ट-मैनडेट 2024 वोलैटिलिटी के लिए रहें तैयार' नाम से लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया है कि किस सरकारके आने पर किन सेक्टर्स को फायदा होगा।

Image credits: Freepik

बीजेपी सरकार बनने पर किसे फायदा

प्रभुदास लीलाधर ने कहा कि अगर NDA सरकार वापस आती है तो इंफ्रास्ट्रक्चर, डिफेंस, कैपिटल गुड्स, न्यू एनर्जी, टूरिज्म जैसे सेक्टर्स में बूम आ सकता है। इससे निवेशकों को खूब फायदा होगा।

Image credits: Freepik

NDA सरकार में इन शेयरों को फायदा

प्रभुदास लीलाधर ने रिपोर्ट में बताया कि NDA सरकार बनने से अडानी पोर्ट्स, एल एंडी टी, डिफेंस में एचएएल, बीईएल, बीडीएल, बीईएमएल और सरकारी तेल कंपनियों को बढ़िया फायदा होगा।

Image credits: Freepik

कांग्रेस की सरकार में इन सेक्टर्स को फायदा

प्रभुदास लीलाधर ने बताया अगर केंद्र में कांग्रेस की गठबंधन वाली INDIA सरकार बनती है तो इससे मार्केट की डी-रेटिंग होगी। जिसका फायदा डिफेंस, कैपिटल गुड्स, टूरिज्म को हो सकता है।

Image credits: freepik

कांग्रेस सरकार से इन सेक्टर्स में तेजी

प्रभुदास लीलाधर ने बताया कि कांग्रेस सरकार आने से सरकारी बैंकों, ड्रोन, एसेट मैनेजमेंट, वायर्स एंड केबल्स, प्लास्टिक पाइप्स और EMS जैसे सेक्टर्स को फायदा हो सकता है।

Image credits: Freepik

इंडिया गठबंधन से इन सेक्टर्स को फायदा

प्रभुदाल लीलाधर का कहना है कि FMCG, रिटेल, टू-व्हीलर्स, पैसेंजर व्हीकल, ट्रैक्टर्स, रिटल एस्टेट, ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स को इंडिया गठबंधन से फायदा हो सकता है।

Image credits: freepik

इंडिया एलायंस से इन कंपनियों को लाभ

प्रभुदास लीलाधर ने बताया कि इंडिया गठबंधन सरकार बनती है तो एचयूएल, डाबर, मैरिको, ब्रिटैनिया, वीमार्ट, रिलेक्सो, रुपा, मारुति सुजुकी और DLF जैसी कंपनियों के स्टॉक्स को फायदा होगा।

Image credits: Getty

नोट

शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है। निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Image credits: freepik