Other Lifestyle

Father's Day:60s के पापा को घूमाएं इन 7 एडवेंचर प्लेस, लौट आएगी जवानी

Image credits: freepik

कब है फादर्स डे

इस बार फादर्स डे 16 जून को पड़ रहा है।पिता जी के साथ क्वालिटी टाइम गुजारने के लिए आप इस मौके पर प्लान बना सकते हैं। यहां 7 जगहें बताने जा रहे हैं जहां अपने पापा के साथ जा सकते हैं।

Image credits: freepik

लेह-लद्दाख, जम्मू और कश्मीर

लेह-लद्दाख अपने पापा के साथ जाने का प्लान करें। यहां हिमालय की सुंदरता के बीच ट्रैकिंग, माउंटेन बाइकिंग, व्हाइट-वाटर राफ्टिंग और कैंपिंग जैसी एक्टिविटी में उनके साथ कर सकते हैं।

Image credits: our own

गोवा

पापा को अगर एडवेंचर चीजें करना पसंद है तो गोवा ले कर जाएं। यहां वो स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, पैरासेलिंग, जेट-स्कीइंग और विंडसर्फिंग जैसी एक्टिविटी कर सकते है।

Image credits: Pixabay

मनाली, हिमाचल प्रदेश

मनाली रोमांच चाहने वालों के लिए स्वर्ग है, जहां ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग और माउंटेन बाइकिंग जैसी गतिविधियां की जा सकती हैं।

Image credits: social media

स्पीति घाटी, हिमाचल प्रदेश

स्पीति घाटी ट्रैकिंग, कैंपिंग और माउंटेन बाइकिंग के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करती है। यहां पर आप वन्य जीवों के बीच सुंदर वक्त भी पापा के साथ गुजार सकते हैं।

Image credits: freepik

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह

पापा को इस बार पानी के अंदर की दुनिया दिखाने का प्लान बना सकते हैं।अंडमान और निकोबार में आप स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, समुद्र में घूमना और जेट-स्कीइंग जैसे एक्टिविटी कर सकते हैं।

Image credits: social media

कुर्ग, कर्नाटक

कुर्ग अपनी हरी-भरी हरियाली, कॉफी के बागानों और पश्चिमी घाटों के बीच ट्रेकिंग, रिवर राफ्टिंग, ज़िप-लाइनिंग और क्वाड बाइकिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटी के लिए फेमस है।

Image credits: Our own

जंस्कर घाटी, जम्मू और कश्मीर

जांस्कर घाटी एक सुदूर और अलग-थलग इलाका है जो अपने चुनौतीपूर्ण ट्रेक, जमी हुई नदी के अभियान (चादर ट्रेक) और पर्वतारोहण के अवसरों के लिए जाना जाता है।

Image credits: Pixabay