National

PM ने श्रीनगर में किया योग, डल झील के किनारे ने ली सेल्फी, Photos

Image credits: X- Narendra Modi

नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में किया योग

10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में योग किया। इसके बाद वह डल झील के किनारे पहुंचे। उन्होंने महिलाओं से बात की। उनके साथ सेल्फी ली।

Image credits: X- Narendra Modi

महिलाओं ने पीएम से की सेल्फी की मांग

योग दिवस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रीनगर की महिलाएं शामिल हुईं। पीएम ने महिलाओं से बात की तो उन्होंने सेल्फी लेने मांग कर दी।

Image credits: X- Narendra Modi

नरेंद्र मोदी ने अपने हाथ में मोबाइल फोन लेकर ली सेल्फी

नरेंद्र मोदी ने भी किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने डल झील के किनारे मौजूद महिलाओं को एक साथ आने के लिए कहा और खुद अपने हाथ में मोबाइल फोन लेकर सेल्फी ली।

Image credits: X- Narendra Modi

श्रीनगर के लोगों से पीएम ने की बात

योग सत्र पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर के लोगों से बातचीत की। वह कार्यक्रम में शामिल होने आईं महिलाओं के पास पहुंचे और उनसे थोड़ी देर तक बात की।

Image credits: X-DD News

बारिश के चलते बाधित हुआ कार्यक्रम

श्रीनगर में भारी बारिश हुई जिससे डल झील के किनारे स्थित शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में सुबह 6.30 बजे शुरू होने वाला योग दिवस कार्यक्रम बाधित हुआ।

Image credits: X-DD News

SKICC में नरेंद्र मोदी ने किया योग

नरेंद्र मोदी पहले SKICC में खुले आसमान के नीचे योग करने वाले थे, लेकिन बारिश के चलते कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा। पीएम ने SKICC के इंडोर फैसिलिटी में योग किया।

Image credits: X-DD News

बारिश रुकने के बाद डल झील गए मोदी

बारिश रुकने के बाद नरेंद्र मोदी बाहर आए और लोगों से मिले। वह डल झील गए। उन्होंने डल झील की अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है।

Image credits: X-DD News

नरेंद्र मोदी ने की योग के वैश्विक प्रभाव पर बात

नरेंद्र मोदी ने योग दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने स्वास्थ्य और सामाजिक सद्भाव पर योग के वैश्विक प्रभाव पर जोर दिया।

Image credits: Our own

दुनिया में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा योग

PM ने कहा कि योग दुनिया में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। दुनिया भर में योग करने वालों की संख्या बढ़ रही है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ने 10 साल की ऐतिहासिक यात्रा पूरी कर ली है।

Image credits: Our own

नए रिकॉर्ड बना रहा है योग दिवस

पीएम ने कहा, "2014 में मैंने UN में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखा था। प्रस्ताव को 177 देशों ने समर्थन दिया था। तब से लेकर अब तक योग दिवस नए रिकॉर्ड बना रहा है।"

Image credits: Our own

बढ़ रहा है योग पर्यटन

मोदी ने कहा, "आज दुनिया एक नई योग अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ते देख रही है। ऋषिकेश, काशी से लेकर केरल तक योग पर्यटन का एक नया जुड़ाव दिख रहा है। लोग योग सीखने भारत आ रहे हैं।"

Image credits: Our own

योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं

पीएम ने कहा, "सभी से आग्रह है कि योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। योग शक्ति, स्वास्थ्य व तंदुरुस्ती को बढ़ावा देता है।"

Image credits: Our own