Other States

देवभूमि में जन्मे-फिलीपींस से पढ़े, IAS खरोला करेंगे अब 'NEET क्लीन'

Image credits: social media

यूजीसी नेट पेपर लीक होंगे अप क्लीन

नीट और यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सरकार ने विवाद के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेशक सुबोध कुमार को पद से हटा दिया है।

Image credits: social media

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेशक खरोला

वहीं नई जिम्मेदारी आईएएस प्रदीप सिंह खरोला को दी गई है। वह अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेशक होंगे। हालांकि वह वर्तमान में आईटीपीओ के अध्यक्ष भी हैं।

Image credits: social media

कई बड़े पदों पर रहे खरोला

 खरोला इससे पहले बेंगलुरु मेट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक, एयर इंडिया के चेयरमैन, नेशनल एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म कमीशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी, जैसे शीर्ष पदों पर रह चुके हैं।

Image credits: social media

कर्नाटक सीएम के प्रमुख सचिव रहे

खरोला 2012-13 में कर्नाटक के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रह चुके हैं। कर्नाटक में अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कापोर्रेशन का नेतृत्व भी खरोला कर चुके हैं।

Image credits: social media

प्रदीप सिंह खरोला के मिले चुके कई अवॉर्ड

खरोला के बेहतरीन कामों के लिए 2012 में उन्हें ई-गवर्नेस के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। वहीं 2013 में उन्हें प्रधानमंत्री उत्कृष्ट लोक प्रशासन पुरस्कार भी दिया गया है।

Image credits: social media

प्रदीप सिंह खरोला 1985 बैच के आईएएस

खरोला 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं। हलांकि उन्होंने इंदौर विश्वविद्यालय से 1982 में मैकेनिकल की ली है। वहीं दिल्ली से आईआईटी क्लियर की।

Image credits: social media

फिलीपींस और दिल्ली से पढ़े

खरोला ने फिलीपींस के मनीला में एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से डेवलपमेंट मैनेजमेंट में मास्टर्स किया हुआ है। वहीं इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन भी हैं।

Image credits: google