Tech News

गायब हो जाएंगे स्मार्टफोन्स ! आ रही गजब की डिवाइस, दिमाग करेगा कंट्रोल

Image credits: Freepik

क्या गायब हो जाएंगे स्मार्टफोन

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) का मानना है कि बहुद जल्द स्मार्टफोन को रिप्लेस करने वाला डिवाइस आ जाएगा। तब इसका इस्तेमाल पूरी तरह बंद हो जाएगा।

Image credits: Freepik

स्मार्टफोन्स की दुनिया में बदलाव

स्मार्टफोन्स की दुनिया में बहुत तेजी से बदलाव हो रहे हैं। आजकल स्मार्टफोन में AI फीचर्स पर फोकस किया जा रहा है। MWC 2024 में भी कई फोन्स स्मार्टफोन से काफी अलग नजर आए थे।

Image credits: Freepik

स्मार्टफोन की जगह कौन सी टेक्नोलॉजी

एलन मस्क का मानना है स्मार्टफोन की जगह न्यूरालिंक ब्रेन चिप्स ले लेंगे। X में एक पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए उन्होंने लिखा- फ्यूचर में कोई फोन नहीं होगा, सिर्फ न्यूरालिंक ही होगा।

Image credits: Freepik

न्यूरालिंक और एलन मस्क का कनेक्शन

एलन मस्क न्यूरालिंक के CEO हैं। यही कंपनी ब्रेन चिप टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। कंपनी 29 साल के नोलैंड अर्बॉग पर दुनिया का पहला ह्यूमन ट्रायल भी कर रही है।

Image credits: Getty

एलन मस्क की पोस्ट की खासियत

एलन मस्क ने जिस पोस्ट पर रिप्लाई किया है, उसमें मस्क की एक AI-जनरेटेड फोटो है, जिसमें उन्होंने माथे पर न्यूरल नेटवर्क डिजाइन के साथ फोन पकड़ा है।

Image credits: Twitter@Not Elon Musk

एलन मस्क का सवाल

अपने एक्स पर किए गए पोस्ट में एलन मस्क ने पूछा है कि 'क्या लोग अपने डिवाइस को विचारों से कंट्रोल करने के लिए न्यूरालिंक इंटरफेस इंस्टॉल करना चाहेंगे?'

Image credits: Getty

एलन मस्क की पोस्ट पर प्रतिक्रिया

एलन मस्क की पोस्ट पर बहुत सारे रिएक्शन आएं हैं। एक यूजर ने लिखा है कि 'मैं अपने दिमाग में कुछ भी इंस्टॉल नहीं करूंगा।' दूसरे यूजर ने लिखा है कि 'यह काफी अजीब ही होने वाला है।'

Image credits: Getty