World news

आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने नेतन्याहू को डराया, इजराइल पर दागे 200 रॉकेट

Image credits: Getty

हिजबुल्लाह का इजराइल पर अब तक का सबसे बड़ा अटैक

आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इजराइल पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने एक साथ 200 से ज्यादा रॉकेट और 20 ड्रोन्स से इजराइल को दहला दिया है।

Image credits: Getty

गोलन हाइट्स में ड्रोन हमले के बाद आग लगी

हिजबुल्लाह के हमले से गाजा की सीमा के पास नहल ओज इलाके में सायरन बजने लगा। इसके बाद रेस्क्यू वर्कर्स ने आसपास रह रहे लोगों को घरों से बाहर निकाला। हमले से कई जगहों पर आग लग गई।

Image credits: Getty

हिजबुल्ला नेता ने दी इजराइल के एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी

हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्ला ने इजराइली एयरपोर्ट पर भी हमले की धमकी दी है। वहीं, डिप्टी चीफ शेख नईम कासिम ने कहा-अगर इजराइली सेना लेबनान तक पहुंची तो हम अंदर तबाही मचाएंगे।

Image credits: Getty

हमास के अलावा एक और मोर्चे पर जंग की तैयारी कर रहा इजराइल

ऐसे में इजराइल अब हमास के अलावा एक और मोर्चे पर जंग लड़ने की तैयारी कर रहा है। हिजबुल्लाह के हमले के बाद नॉर्थ इजराइल के कई हिस्सों को खाली कराया जा रहा है।

Image credits: Getty

इजराइल के लोगों ने भोजन-पानी जुटाना शुरू किया

हिजबुल्लाह के बड़े हमले की आशंका को देखते हुए इजराइल के लोगों ने अपने घरों में बने बंकरों में भोजन, पानी और अन्य चीजें जमा करना शुरू कर दी हैं।

Image credits: Getty

हिजबुल्लाह के हमले के बाद क्या बोली IDF

इजराइल पर किए गए हिजबुल्लाह के हमले के बाद IDF ने कहा है कि कुछ मिसाइलें लेबनान से हमारे इलाके में गिरी हैं। हालांकि, ज्यादातर को नष्ट कर दिया गया है।

Image credits: Getty

क्यों किया इजराइल पर ताबड़तोड़ हमला

बता दें कि हिजबुल्लाह ने इजराइल पर इसलिए ताबड़तोड़ हमले किए, क्योंकि IDF ने उसके एक टॉप कमांडर को मार गिराया गया था। ये उसी का बदला माना जा रहा है।

Image credits: Getty

इजराइल ने मारा था हिजबुल्ला का टॉप कमांडर

इससे पहले इजराइल ने 3 जुलाई को साउथ लेबनान के टायरे शहर पर हमला कर हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर मुहम्मद निमाह नासिर को मार गिराया था।

Image credits: Getty