World news

क्या लेजर से बनाया गया ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर को निशाना?

Image credits: Freepik

ईरानी राष्ट्रपति की मौत पर अटकलें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत के बाद तरह-तरह की अटकलें लग रही हैं। कुछ लोग इसे साजिश भी बता रहे हैं, क्योंकि इजराइल से ईरान का विवाद चल रहा है।

Image credits: Getty

क्या इजराइल कनेक्शन

कई रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि इजरायली अधिकारियों ने बिना नाम बताए कहा है कि ईरान वाले हादसे में उनका हाथ नहीं है, फिर भी सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की आशंकाएं जाहिर कर रहे हैं।

Image credits: freepik@viarprodesign

ईरानी प्रेसीडेंट की मौत के बाद आशंकाएं

सोशल मीडिया पर कोई ईरानी राष्ट्रपति की मौत के पीछे उत्तराधिकारी बनने का खेल तो कोई कह रहा है कि अंतरिक्ष बेस्ड लेजर हथियार से उनके हेलीकॉप्टर को निशाना बनाया गया है।

Image credits: freepik

इजरायल पर सवाल क्यों

इब्राहिम रईसी के नेतृत्व में ही इजरायल पर ईरान ने सीधा हमला बोला था, खुद जायोनी विरोधी बताने वाले यहूदी वैज्ञानिक बेंजामिन रुबिनस्टीन ने एक्स पर इसमें साजिश की अटकलें जताया।

Image credits: Freepik

इजराइल की तरफ उंगली उठने का कारण

ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर क्रैश को इजरायली साजिश का आरोप सबसे पहले ईरान के सरकारी टेलीविजन पर एक एक्सपर्ट फोआद इजादी ने लगाया, इसके बाद अलग-अलग थ्योरी आने लगी।

Image credits: Freepik

ईरानी राष्ट्रपति की मौत की पहली अफवाह

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स चर्चा कर रहे हैं कि हेलीकॉप्टर को पायलट ने जानबूझकर क्रैश करवाया। उनका कहना है कि तीन हेलीकॉप्टर में से क्रैश के बाद दो भाग क्यों गए?

Image credits: freepik@ wirestock

ईरानी राष्ट्रपति की मौत की दूसरी अफवाह

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि 2023 में एक साइबर अटैक से इजरायल ने ईरान में गैस पंप को बंद कर दिया था। दूर से ईरान में टारगेट को निशाना बनाने के कारण इजराइल पर शक जा रहा है।

Image credits: Twitter

ईरानी राष्ट्रपति की मौत की तीसरी अफवाह

सोशल मीडिया पर लेजर हथियारों जैसी अफवाहें भी आ रही हैं। कुछ यूजर्स आशंका जता रहे हैं कि अंतरिक्ष से लेजर हथियार से हेलीकॉप्टर को निशाना बनाया गया है।हालांकि, ये सब सिर्फ अटकलें हैं

Image credits: social media