World news

नेतन्याहू ने बाइडेन पर तरेरी आंखें, जानें अब क्यों बौखलाया Israel

Image credits: Getty

अमेरिका की हरकत से बौखलाए नेतन्याहू

गाजा से चल रही जंग के बीच इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिका से काफी नाराज हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह अमेरिका का इजराइल को हथियार न देना है।

Image credits: Getty

नेतन्याहू बोले- अमेरिका उन्हें नहीं दे रहा हथियार

इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने शिकायती लहजे में कहा है कि बाइडेन प्रशासन पिछले कुछ महीनों से उसे हथियार देने में देरी कर रहा है।

Image credits: Getty

मई, 2024 के बाद अमेरिका ने रोकी थी हथियारों की आपूर्ति

बता दें कि अमेरिका ने मई, 2024 के बाद इजराइल को हथियारों की आपूर्ति में लेटलतीफी शुरू कर दी थी। नेतन्याहू की नजर में बाइडेन प्रशासन का ये फैसला हैरान करने वाला है।

Image credits: Getty

हमास की शर्तों पर सीजफायर नहीं चाहता इजराइल

बेंजामिन नेतन्याहू हमास की शर्तों पर सीजफायर के लिए तैयार नहीं हैं। वहीं अमेरिका, मिस्र और कतर जैसे देश किसी भी तरह युद्धविराम कराना चाहते हैं।

Image credits: Getty

नेतन्याहू की दोटूक- हमास के खात्मे तक जंग जारी रहेगी

नेतन्याहू साफ कह चुके हैं कि हमास के खात्मे तक जंग जारी रहेगी। जब तक वो अपने एक-एक बंधक को नहीं छुड़ा लेते, हमास के सामने झुकने का सवाल ही नहीं है।

Image credits: Getty

हमास के आतंकी शरणार्थी शिविरों में छुपकर बैठे

इजराइल का कहना है कि हमास के आतंकी शरणार्थी शिविरों में छुपकर बैठे हैं। वो आम लोगों का सहारा लेकर बचने की फिराक में हैं, लेकिन उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

Image credits: Getty

गाजा के राफा में लगातार हमले कर रही इजराइली सेना

इजराइली सेना गाजा के राफा में लगातार हमले कर रही है। इस दौरान हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया गया। हालांकि, हमास का कहना है कि वो आम लोगों को मार रहा है।

Image credits: Getty

इजराइल-हमास जंग में अब तक 37000 मौतें

बता दें कि 7 अक्टूबर से जारी जंग में अब तक 37 हजार लोग मारे जा चुके हैं, जबकि 80 हजार से ज्यादा घायल हैं। मृतकों में महिलाओं और बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है।

Image credits: Getty