World news

रईसी की मौत पर कौन हुआ खुश, कहा-कसाई के साथ ईश्वर ने किया न्याय

Image credits: Wikipedia

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन की खबर

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन की खबर है। ईरान की स्टेट न्यूज एजेंसी IRNA ने इसकी घोषणा की है। हालांकि, अभी ईरान की सरकार ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

Image credits: Getty

रईसी की मौत पर इजराइल के धर्मगुरुओं ने जताई खुशी

वहीं, रईसी की मौत पर इजराइल के धर्मगुरुओं ने खुशी जताते हुए इसे ईश्वर का न्याय बताया है। इजराइल के कई रब्बियों ने ईरानी राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर हादसे को ईश्वर का दखल बताया है।

Image credits: Wikipedia

इजराइल के रब्बियों ने इब्राहिम रईसी को बताया 'जल्लाद'

इजरायली मीडिया पोर्टल यरूशलम पोस्ट के मुताबिक, इजरायल के रब्बी मीर अबुतबुल ने एक फेसबुक पोस्ट में रईसी को ‘तेहरान का जल्लाद’ तक कह दिया है।

Image credits: Getty

यहूदियों से नफरत करने वाले के साथ ईश्वर ने किया न्याय

इजरायल के रब्बी मीर अबुतबुल ने कहा- वो यहूदियों को फांसी देना चाहता था, इसलिए ईश्वर ने इजरायल से नफरत करने वाले शख्स को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में खत्म कर दिया।

Image credits: Getty

इजराइल को अपना कट्टर दुश्मन मानता है ईरान

इजरायल के रब्बी मीर अबुतबुल ने कहा- ये हादसा ईश्वर का न्याय है। बता दें कि ईरान इजरायल को कट्टर दुश्मन मानता है और कई बार खुले मंच से यहूदयों को खत्म करने की बात कह चुका है।

Image credits: freepik

एक और इजराइली रब्बी ने कहा- ये ईश्वर की नाराजगी

एक और इजराइली रब्बी बेन आर्टजी ने इस घटना को ईश्वर की नाराजगी बताते हुए कहा- बहुत हो गया। ईश्वर कह रहा है कि तुमने उन्हें नाराज कर दिया है।

Image credits: Wikipedia

एक इजराइली रब्बी ने रईसी की तुलना बाइबिल के खलनायक हामान से की

रब्बी यित्जचक बत्जरी ने भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए रईसी की तुलना बाइबिल के खलनायक हामान से कर डाली। उन्होंने लिखा- दुष्ट हामान हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया।

Image credits: Wikipedia

19 मई को अजरबैजान-ईरान की सीमा पर क्रैश हुआ था हेलिकॉप्टर

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर रविवार को अजरबैजान से लौटते वक्त शाम 7 बजे लापता हो गया था। इस हादसे में विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन की भी मौत हो गई।

Image credits: freepik@brgfx