Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब बेंगलुरु में भी खुला 'रोबोट रेस्तरां', चेन्नई और हैदराबाद में भी रोबोट दे रहे सर्विस

पहले जापान और यूरोप के कुछ देशों में रेस्तरां में रोबोट वेटर और वेट्रेस की सर्विस शुरू हुई, पर अब इंडिया में भी रोबोट रेस्तरां शुरू हो गए हैं। चेन्नई और हैदराबाद के बाद कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रोबोट रेस्तरां खुल गया है। 

'Robot Restaurant' opens in Bengaluru, Robots are also providing services in Chennai and Hyderabad
Author
Bengaluru, First Published Aug 20, 2019, 2:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु। इस साल की शुरुआत में चेन्नई के एक रेस्तरां में रोबोट वेटर्स की लॉन्चिंग की गई, जो कस्टमर्स से अंग्रेजी और तमिल में बात कर सकते हैं। सबसे पहले रेस्तरां में रोबोट वेटर-वेट्रेस जापान और बाद में यूरोपीय देशों में लाए गए। इससे  कस्टमर्स को एक नया एक्सपीरियंस तो हुआ ही, रेस्तरां संचालकों को भी काफी सुविधा हुई। हैदराबाद के रेस्तरां में तो फीमेल रोबोट को रिसेफ्शन काउंटर पर बैठाया गया, जो लोगों के सवालों के जवाब देती है। चेन्नई और हैदराबाद में रोबोट वेटर्स की सफलता के बाद बेंगलुरु में भी इसकी शुरुआत कर दी गई है। 

कहां है रोबोट रेस्तरां
रोबोट रेस्तरां बेंगलुरु के इंदिरा नगर में हाई स्ट्रीट 100 फीट रोड पर स्थित है। इस रेस्तरां में एक साथ 40 लोग बैठ कर भोजन का लुत्फ ले सकते हैं। यहां अभी कुल 6 रोबोट वेटर्स हैं। हर टेबल पर एक टैबलेट है, जिसका इस्तेमाल कस्टमर ऑर्डर प्लेस करने और रोबोट को बुलाने के लिए कर सकते हैं। 

एंटरटेनमेंट भी करेंगे ये रोबोट
ये रोबोट वेटर कस्टमर्स को सिर्फ फूड ही सर्व नहीं करेंगे, बल्कि खास मौकों बर्थडे और एनिवर्सरीज पर गाना भी गाएंगे और कस्टमर्स को विश भी करेंगे। इनमें इस तरह के  प्रोग्राम डाले गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios