Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान में मार दी गई थी उज्मा, 8 महीने भूखा रख देते थे बिजली के झटके

पाकिस्तान में महिलाओं की हालत काफी दयनीय है। वहां उन्हें ना तो कोई हक़ दिया जाता है, ना ही इज्जत। इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में 16 साल की बच्ची के साथ क्रूरता के बाद हत्या का मामला सामने आया था। इसने पूरी दुनिया को झकझोर दिया था। 

16 year old pakistani uzma tortured and killed brutally kph
Author
Pakistan, First Published Dec 26, 2019, 9:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पाकिस्तान: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में महिलाओं पर जुल्म की कहानी कोई नई नहीं है। आए दिन यहां से ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जहां महिलाओं के साथ जुल्म की कहानी सामने आती है। ऐसा ही एक मामला इस साल की शुरुआत में सामने आया था। 

16 साल की मासूम पर कहर 
पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाली 16 साल की उज़्मा की कहानी ने दुनिया को झकझोर दिया था। उज्मा को लाहौर के एक परिवार में कैद रखा गया था। उसने इस घर में अपनी मौत से आठ महीने पहले ही काम करना शुरू किया था। इस घर में रहने वाली तीन महिलाओं ने उज्मा को काफी प्रताड़ित किया। इसके बाद उन्होंने छोटी सी बात पर उज्मा की हत्या कर उसकी लाश को बोरी में भरकर नाले में फेंक दिया था। 

ना देते थे खाना
उज्मा को काफी प्रताड़ित किया जाता था। उसे हर दिन पीटा जाता था। साथ ही उसे रातभर बाथरूम के फ्लोर पर सुलाया जाता था। उसे उसके घर वालों से मिलने नहीं दिया जाता था। उसे खाना नहीं दिया जाता था। उसकी हालत बहुत खराब हो गई थी। 

मौत से पहले सामने आई थी खौफनाक तस्वीर 
उज्मा की लाश मिलने के बाद उसकी एक तस्वीर सामने आई थी। इस तस्वीर में उज्मा बेहद कमजोर नजर आ रही थी। उज्मा की मौत इंटरनल ब्लीडिंग के कारण हुई थी। उज्मा के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी मौत इंटरनल ब्लीडिंग के कारण हुई थी।  आरोपी महिलाओं से पूछताछ की गई तो पता चला कि उसने घर में बिना पूछे खाना खा लिया था। इस कारण उसके सर पर भरी चीज से मारा गया। इस चोट से उसे इंटरनल ब्लीडिंग हुई, जिसमें उसकी मौत हो गई।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios