Asianet News HindiAsianet News Hindi

पानी से है इस लड़की को एलर्जी, आंसू तक से शरीर पर पड़ जाते हैं फोड़े

कैलिफोर्निया की रहने वाली एक लड़की अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित है। उसे पानी से एलर्जी है। अगर वो गलती से भी पानी के कॉन्टैक्ट में आ जाती है, तो उसकी पूरी बॉडी पर रैशेज पड़ जाते हैं।

21 year old girl allergic to water get rashes even if she cries
Author
California, First Published Nov 29, 2019, 7:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। दुनिया में ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जहां लोग अजीबोगरीब बीमारी से ग्रसित रहते हैं। वहीं कई लोगों को अजीबोगरीब एलर्जी भी होती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर 21 साल की एक लड़की की कहानी वायरल हो रही है। ये लड़की किसी और चीज से नहीं, बल्कि पानी से एलर्जिक है। जैसे ही इसकी बॉडी पानी के कॉन्टैक्ट में आती है, वहां रैशेज पड़ जाते हैं।

ना रो पाती है ना नहा पाती है
21 साल की टेस्सा हानसेन स्मिथ ने अपनी अजीबोगरीब बीमारी के बारे में सोशल मीडिया पर शेयर किया है। टेस्सा को एक्वेटिक अर्टिकेरिया नाम की अजीबोगरीब बीमारी है। इस बीमारी में पानी के संपर्क में आते ही लोगों की बॉडी पर रैशेज आ जाते हैं। इस बीमारी के कारण टेस्सा ना रो पाती हैं ना नहा पाती हैं। इतना ही नहीं, टेस्सा को अगर पसीना भी आ जाता है, तो उसकी बॉडी पर छाले पड़ जाते हैं।


दुनिया में मात्र 100 लोगों को है ये बीमारी
इस बीमारी की बात करें, तो ये काफी दुर्लभ है। दुनिया में इस बीमारी से ग्रस्त मात्र 100 ही लोग हैं। अपनी बीमारी के कारण टेस्सा एसी में ही रहती है, ताकि उसे पसीना ना आए। साथ ही, वो स्पोर्ट्स में भी हिस्सा नहीं लेती। इस बीमारी ने टेस्सा की लाइफ नर्क जैसी हो गई है।

8 साल की उम्र से ले रही है दवाइयां
टेस्सा 8 साल की उम्र से ही इस बीमारी के दुष्प्रभाव झेल रही है। उस समय हर दिन टेस्सा 12 टेबलेट्स खाती थीं। अब वो हर दिन 9 टेबलेट्स लेती हैं। अब टेस्सा इंस्टाग्राम पर  @livingwaterless पेज बनाकर लोगों को अवेयर कर रही हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios