Asianet News HindiAsianet News Hindi

24 साल जिस एयरपोर्ट पर लगाई झाड़ू, अब पायलट बन वहीं प्लेन उड़ाएगा शख्स

नाइजीरिया की एयरलाइन अजमान एयर ने अपने  ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एयरपोर्ट पर काम करने वाले अपने एक कर्मचारी की कहानी शेयर की। ट्वीट होने के तुरंत बाद लोग इस शख्स के जज्बे को सलाम कर रहे हैं। 

Cleaner becomes pilot after struggling for 24 years kph
Author
Nigeria, First Published Dec 20, 2019, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नाइजीरिया: कहते हैं, जहां चाह होती है वहीं राह भी होती है। तमाम मुश्किलों के बावजूद लोग अपनी लगन से रास्ता बना लेते हैं और सफल होकर दिखाते हैं। इसका जीता-जागता सबूत नाइजीरिया में रहने वाले इस शख्स ने कर दिखाया। 24 साल तक इसने जिस एयरपोर्ट पर झाड़ू लगाई, अब वहीं उसने पायलट बन मिसाल पेश कर दी।  

एयरलाइन ने किया ट्वीट 
नाइजीरिया की एयरलाइन अजमान एयर में काम करने वाले मोहम्मद अबूबकर ने अपनी मेहनत और लगन से असंभव को संभव कर दिखाया। एयरलाइन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि उनकी कंपनी के सफाईकर्मी को कैप्टन बनाया गया है। ये ट्वीट जल्द ही वायरल हो गया। 

Cleaner becomes pilot after struggling for 24 years kph

पढ़ाई नहीं कर पाए पूरी 
नाइजीरिया के छोटे से शहर से ताल्लुक रखने वाले मोहम्मद अबूबकर हमेशा से पायलट बनना चाहते थे। लेकिन जब उन्होंने पॉलीटेक्निक की पढ़ाई के लिए फॉर्म भरा तो पेपरवर्क में देर होने के कारण उनका एडमिशन नहीं हो पाया। इसके बाद उन्होंने अजमान एयरलाइन के काबो एयरपोर्ट पर सफाईकर्मी की नौकरी शुरू की। 

Cleaner becomes pilot after struggling for 24 years kph

39 रुपए थी तनख्वाह 
शुरुआत में मोहम्मद अबूबकर को मात्र 39 रुपये सैलरी मिलती थी। उन्होंने तब भी अपनी सैलरी से शिकायत नहीं की। उन्होंने लगन से काम किया। जिसके बाद उन्हें एयरलाइन ने ने केबिन क्रू ट्रेनिंग के लिए चुन लिया। जिसके बाद उन्हें कनाडा में पायलट ट्रेनिंग के लिए भेज दिया गया। अब ट्रेनिंग के बाद उन्हें पायलट का लइसेंस दिया गया है। लोगों को उनकी कहानी काफी इंस्पायर कर रही है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios