Asianet News Hindi

कार में रखी एक चीज से हुआ जबरदस्त धमाका, गाड़ी का निकल गया कचूमर

कई बार हम कार में ऐसी चीजें रख देते हैं, जिससे बड़ा हादसा हो जाता है। आपने कार में अचानक आग लगने की कई खबरें सुनी होंगी। ऐसा इसी लापरवाही के कारण होता है। 

Dry shampoo bottle exploded in car shocks people
Author
Missouri, First Published Sep 24, 2019, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मिसौरी: हर इंसान की लाइफ में उसकी पहली कार काफी स्पेशल होती है। कई तरह से सेविंग कर इंसान कार खरीदता है। लेकिन एक लापरवाही और कार तबाह। ऐसा ही कुछ हुआ यहां रहने वाली एक लड़की के साथ।  

मिसौरी के संत पीटर्स में रहने वाली क्रिस्टीन बडेर देबरेच्ट ने अपनी बेटी के साथ हुए हादसे को फेसबुक पर शेयर किया, जहां से ये वायरल हो गया। महिला की बेटी ने इसी साल जून में अपनी सेविंग्स से डाउन पेमेंट कर कार खरीदी थी। पहली कार को लेकर वो काफी कॉन्शियस रहती है। लेकिन एक लापरवाही से उसकी कार तबाह हो गई। 

पर्स में रखी एक चीज से हुआ धमाका 
क्रिस्टीन अपनी बेटी की कार में थी। उसने अपने पर्स में ड्राई शैम्पू की कैन रखी थी। ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल बालों को तुरंत शाइनी बनाने के लिए किया जाता है। इसके बाद दोनों कार से बाहर सामान लेने चले गए। लेकिन क्रिस्टीन अपना पर्स कार में ही भूल गई। थोड़ी देर बाद हंगामा हो गया कि पार्किंग में खड़ी कार में ब्लास्ट हो गया। ये क्रिस्टीन की बेटी की ही कार थी। ब्लास्ट ड्राई शैम्पू के कैन के कारण हुआ था।  

क्यों हुआ हादसा? 
कार धूप में खड़ी थी। जिसके कारण अंदर टेम्परेचर बढ़ गया था। हीट के कारण ड्राई शैम्पू की बोतल में ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि कार के रूफ में छेद हो गया। बाद में शैम्पू की बोतल घटनास्थल से 50 फीट दूर से बरामद की गई। क्रिस्टीन से इस पूरे मामले की तस्वीर भी फेसबुक पर शेयर की।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios