Asianet News HindiAsianet News Hindi

हूबहू पालतू जानवरों जैसे आए स्लीपर्स, पेट्स लवर कर रहे काफी पसंद

ऐसे लोगों की दुनिया में कमी नहीं है, जो अपने पालतू जानवरों के बिना रह नहीं सकते। वे उनसे इमोशनली इस कदर जुड़ जाते हैं कि चाहते हैं कि हर समय वे उनके पास मौजूद रहें। इसे देखते हुए  कुछ कंपनियों ने बाजार में ऐसे स्लीपर्स उतार दिए हैं, जो बिल्कुल पालतू जानवरों की तरह लगते हैं। 

Exactly pets like sleepers, people like these too much
Author
USA, First Published Nov 18, 2019, 8:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। ऐसे लोगों की दुनिया में कमी नहीं है, जो अपने पालतू जानवरों के बिना रह नहीं सकते। वे उनसे इमोशनली इस कदर जुड़ जाते हैं कि चाहते हैं कि हर समय वे उनके पास मौजूद रहें। इसे देखते हुए कुछ कंपनियों ने बाजार में ऐसे स्लीपर्स उतार दिए हैं, जो बिल्कुल पालतू जानवरों की तरह लगते हैं। पेट्स लवर इन स्लीपर्स को काफी पंसद कर रहे हैं और इनकी अच्छी-खासी बिक्री हो रही है। देखने में ये स्लीपर्स बहुत ही खूबसूरत और क्यूट लगते हैं। 

लोग पेट्स के साथ रहते हैं खुश
साइकोलॉजिस्ट्स ने अपने अध्ययनों में यह पाया है कि जो लोग पेट्स के साथ रहते हैं, वे ज्यादा खुश रहते हैं और उनमें पॉजिटिव एटिट्यूड पाया जाता है। देखा गया है कि बच्चे भी इनका साथ काफी पसंद करते हैं। इसीलिए बच्चों के ज्यादा खिलौने जानवरों के ही बनाए जाते हैं। बहुत लोगों के घरों में उनके पेट्स का दर्जा सबसे ऊंचा होता है। उन्हें भगवान की तरह माना जाता है। कई लोग तो अपने पेट्स के नहीं रहने पर बेचैन हो जाते हैं। खास तौर पर ऐसे लोगों के लिए ही ये स्लीपर्स बनाए गए हैं। इन्हें पहन कर वे महसूस करेंगे कि पेट्स हमेशा उनके साथ हैं।

तरह-तरह के जानवरों की शक्ल के हैं स्लीपर्स
ये स्लीपर्स तरह-तरह के जानवरों की शक्ल के हैं। इनमें डॉगी, कैट्स और  रैबिट ज्यादा हैं। इसके अलावा हिरण. बत्तख, फिश, बकरी, गाय, मुर्गा, बंदर, चूहा, पिग, भेड़, तोता, गिलहरी, सांप, छिपकली, कंगारू और दूसरे जानवरों की डिजाइन वाले स्लीपर्स भी एवेलेबल हैं। इन्हें लोग ऑनलाइन भी मंगा रहे हैं। ये अमेरिकी बेवसाइट  Cuddle Clones पर भी मिल रहे हैं। यह बेवसाइट इसकी बिक्री से मिलने वाले पैसे का एक हिस्सा एनिमल शेल्टर्स के लिए खर्च कर रही है। आम तौर पर इनकी कीमत 199 डॉलर ( करीब 14,272 रुपए ) है।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios