Asianet News HindiAsianet News Hindi

मौत के बाद 2 जिंदगियां रोशन कर गई 6 दिन की बच्ची, जन्म देते ही चल बसी थी मां

चीन में रहने वाले एक शख्स ने अपनी 6 दिन की नवजात बच्ची की मौत के बाद उसके ऑर्गन्स डोनेट करने का फैसला किया। आज उस बच्ची के कारण दो लोगों की आंखों की रोशनी लौट आई है। 

Father donates organ of newborn baby after losing wife kph
Author
China, First Published Jan 9, 2020, 12:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चीन: एक आदमी की जिंदगी में उसकी बीवी और बच्चे काफी महत्वपूर्ण होते हैं। लेकिन जरा उस शख्स के बारे में सोचिये जो अपनी प्रेग्नेंट पत्नी के साथ हॉस्पिटल में अपने बच्चे के आने का इंतजार कर रहा था लेकिन उसे पत्नी की मौत की खबर मिली? इतना ही नहीं, पत्नी के जाने के 6 दिन के अंदर ही उसने अपनी बेटी को भी खो दिया। लेकिन इसके बाद उसने जो फैसला लिया, उसकी वजह से पूरी दुनिया में उसकी तारीफ हो रही है।  

बच्ची को जन्म देते ही हुई बीवी की मौत 
ये मामला चीन के जहेजिजांग का है। यहां रहने वाला शख्स अपनी पत्नी को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। दोनों वहां अपने आने वाले बच्चे का इंतजार कर रहे थे। लेकिन थोड़ी देर में डॉक्टर्स ने आकर बताया कि डिलीवरी के दौरान कॉम्प्लिकेशन के कारण उसकी पत्नी की मौत हो गई। उसे बचाने की काफी कोशिश की गई लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका। 

6 दिन बाद बेटी की मौत 
शख्स अपनी पत्नी के मौत को बेटी का चेहरा देख भुलाने की कोशिश कर रहा था कि 6 दिन बाद उसकी बेटी की भी मौत हो गई। जन्म के तुरंत बाद उसे इमरजेंसी यूनिट में ले जाया गया। लेकिन सांस लेने में आ रही दिक्कतों के कारण उसे बचाया नहीं जा सका। 6 दिन के अंदर उसकी मौत हो गई। 

अंगदान का फैसला 
बेटी की मौत के बाद टूट चुके पिता ने अपनी बेटी का अंगदान करने का फैसला किया। उसने अपनी नवजात बच्ची की किडनी और कॉर्निया दान कर दिया। आज बच्ची के कारण दो लोगों को उनकी आंखों की रोशनी वापस मिल गई है। लोगों ने इस पिता के फैसले का स्वागत किया। साथ ही सभी उसकी तकलीफ में साथ खड़े हैं। शख्स ने भी बताया कि आज अगर उसकी पत्नी साथ होती तो वो भी उसके फैसले में उसका साथ देती।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios