Asianet News Hindi

12 रुपए में ब्रांडेड कपड़े खरीदें

महंगाई के इस जमाने में अगर आपको महज 12 रुपए में दुनिया की बडे ब्रांड्स के कपड़े मिल जाएं तो शायद आपको एक बारगी इस पर यकीन नहीं होगा। लेकिन यह सच है। 

From Le-Levis to Peter England, branded clothes are available here for 12 rupees
Author
New Delhi, First Published Oct 5, 2019, 10:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। आज महंगाई इतनी बढ़ गई है कि अच्छी आमदनी वाले लोग भी ब्रांडेड कपड़े खरीदने के पहले एक बार सोचते हैं। लेकिन अगर आपको महज 12 रुपए में दुनिया के बेहतरीन ब्रांड्स के कपड़े मिल जाएं तो शायद आप इस पर यकीन नहीं कर पाएंगे। लेकिन यह सच है। ब्रांडेड कपड़े बड़े-बड़े मॉल और कंपनी के अपने शोरूम में मिलते हैं, लेकिन हम जिन ब्रांडेड कपड़ों की बात कर रहे हैं, वे आपको किसी शोरूम में नहीं मिलेंगे। ये दिल्ली के एक खास मार्केट में मिलते हैं और आप इन्हें थोक के भाव खरीद सकते हैं। 

कहां स्थित है यह मार्केट
ब्रांडेड कपड़ों का यह मार्केट दिल्ली में शिवाजी रोड पर स्थित है। इसे आजाद मार्केट के नाम से जाना जाता है। यहां लिवाइस से लेकर पीटर इंग्लैंड और दूसरे बड़े ब्रांड्स के कपड़े बहुत ही कम कीमत पर मिल जाते हैं। यहां जैकेट, जीन्स, शर्ट, टी-शर्ट, पैंट, स्वेटर सब तरह की ड्रेस मिल जाती है। यहां हमेशा खरीददारों की भाीड़ लगी रहती है। 

तौल के भाव से भी मिलते हैं कपड़े
इस मार्केट में कुछ कपड़े तौल के भाव से भी मिलते हैं। वहीं, बंडल के हिसाब से भी आप कपड़े खरीद सकते हैं। इस मार्केट में हमेशा काफी भीड़ लगी होती है। यहां कपड़े लेने के लिए आपको काफी मोल-भाव भी करना पड़ेगा। कपड़ों के बंडल एक किलो से लेकर 45 किलो तक के भी होते हैं। बंडल के वजन के अनुसार उसकी कीमत होती है। एक बंडल की कीमत 10-20 रुपए से लेकर 50-100 रुपए तक हो सकती है। 

सिंगल ड्रेस नहीं खरीद सकते
इस मार्केट की खासियत है कि यहां से आपको बंडल में ही कपड़े लेने होंगे। आप सिंगल ड्रेस नहीं खरीद सकते। कपड़ों की कीमत अलग-अलग होती है। यहां सेकंड हैंड कपड़े मिलते हैं। इसलिए कपड़े लेने के पहले एक बार जरूर उन्हें अच्छी तरह देख लेना चाहिए कि कहीं वे कटे-फटे न हों। यहां से ज्यादातर वे लोग खरीददारी करते हैं जो सेकंड हैंड कपड़ों का व्यापार करते हैं। वे यहां से कपड़े खरीद कर दूसरे शहरों में ले जाकर बेचते हैं। वहीं, पर्सनल यूज के लिए भी लोग खरीददारी करते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios