Asianet News Hindi

कौड़ियों के भाव बिक रहा था घर, खरीदने के बाद खुली खौफनाक सच्चाई

आज के वैज्ञानिक युग में काफी लोग भूत-प्रेत और आत्माओं पर यकीन नहीं करते हैं, लेकिन ऐसी कई रहस्यमयी बातें होती हैं, जिनका खुलासा वैज्ञानिक भी नहीं कर पाते।

ghost lived in the bathtub of this 100 years old house, there were strange incidents
Author
New Hampshire, First Published Sep 9, 2019, 10:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यू हैम्पशायर। साल 1955 में हैम्पशायर में एक शख्स जिसका नाम स्मिथ था, अपनी फैमिली के लिए एक घर की तलाश में निकला। उसे जल्दी ही अपना घर शिफ्ट करना था। काफी तलाश करने पर उसे एक 100 साल पुराना मकान मिला। वह घर काफी सस्ता मिल रहा था, इसलिए उसने सोचा कि इसे खरीद कर मरम्मत करा के यहां रहा जा सकता है। उसने मकान खरीद लिया और उसकी मरम्मत का काम शुरू हुआ। जब मजदूर अपने काम पर लगे थे, उसी दौरान उन्हें एक बहुत ही पुराना जंग खाया लोहे का बाथटब मिला। जब मजदूर उसे हटाने लगे तो उस टब से अजीबोगरीब डरावनी आवाजें आने लगीं। मजदूर काम छोड़ कर भागे। स्मिथ के समझाने-बुझाने पर मजदूर फिर से काम पर लग गए।

बाथटब को कबाड़ी के पास बेचना चाहा
स्मिथ ने सोचा कि यह बाथटब बेकार है और उसे कबाड़ी के पास बेच देना ही ठीक है। लेकिन जब वह उस बाथटब को हटाने लगा तो फिर उसमें से डरावनी आवाजें आने लगीं। स्मिथ भी डर गया और उसने बाथटब को वहीं छोड़ दिया। उसने घर के लोगों से भी कह दिया कि बाथटब जहां रखा है, वहां से उसे नहीं हटाएं। 

इसके बाद होने लगी अजीबोगरीब घटनाएं 
इसके बाद उस घर में रोज ही अजीबोगरीब घटनाएं होने लगीं। स्मिथ की 14 साल की छोटी बेटी मैरी जब रात में कमरे में सो रही थी, तो उसे अचानक लगा कि किसी ने उसके पैरों को जोर से जकड़ लिया है। वह चीख कर बेहोश हो गई। उसकी चीख सुन कर कर घर के लोग उसके पास आए और उसके चेहरे पर पानी के छींटे डाल उसे होश में लाने की कोशिश की। मैरी ने बताया कि उसने एक बूढ़े आदमी को यहां से निकल कर बाथरूम की दीवार में घुसते देखा था। उसी ने उसके पैरों को जकड़ लिया था। उसी दिन उस बाथरूम की सफाई हुई थी।

छोटी बहन ट्यूलिप को भी दिखा वह बूढ़ा
मैरी की छोटी बहन ट्यूलिप 4 साल की थी। एक रात उसे भी एक बूढ़ा अपने बिस्तर के पास से जाता दिखा। वह बुरी तरह डर गई और अपनी मां को सारी बातें बताई। इसके बाद रोज-रोज कुछ न कुछ ऐसी बातें होने लगी कि घर के सभी लोग डर गए। कभी उन्हें कोई डरावनी आवाज सुनाई देती तो कभी कोई दीवारों के पास से गुजरता दिखता।

बुलाया घोस्ट हंटर को
इसके बाद स्मिथ ने उस समय के जाने-माने घोस्ट हंटर नॉर्मन गाथियर को बुलाया। उन दिनों प्रेतात्माओं को भगाने और झाड़-फूंक करने में उनका काफी नाम था। उके साथ दो और लोग भी आए, जिनमें एक पादरी था। आते ही उन्होंने घर का मुआयना किया। उन्होंने बता दिया कि इस घर में किसी प्रेतात्मा का वास है। 

48 घंटे तक भूत को भगाने में लगे रहे
नार्मन गाथियर अपने सहायकों के साथ काम पर लग गए। उन्होंने झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र की विधियां शुरू कर दी। 48 घंटे के बाद वह निकले और उन्होंने बताया कि भूत के रहस्य का पता चल गया है। उनका कहना था कि जो प्रेतात्मा दिखती है, वह इस घर के मालिक फिलिप की है, जिसकी दिमाग का नस फट जाने से 63 साल की उम्र में मौत हो गई थी। जब उसकी मौत हुई थी, तब वह उसी टब में नहा रहा था। उसी की आत्मा वहां भटकती है। 

लोग नहीं जाते थे घर के पास
लोगों को कभी-कभी उस घर की छत पर एक बूढ़ा आदमी टहलता दिखता था, जबकि फिलिप की मौत के बाद उस घर में कोई रहता नहीं था। जल्दी उसके परिवार के लोग दूसरी जगह रहने चले गए थे और घर को बेचना चाहते थे। लेकिन कोई खरीददार नहीं मिल रहा था। जब स्मिथ ने उस घर को खरीदने की बात चलाई थी, तो आसपास के लोगों ने उसे मना किया था।

घोस्ट हंटर ने की बात बूढ़े की आत्मा से 
इसे हैरतअंगेज बात ही कहेंगे कि घोस्ट हंटर नार्मन ने बूढ़े की आत्मा से बात की। जब उसने फिलिप की आत्मा को बुलाया तो वह आ गया। उसने कहा कि मुझे तंग नहीं किया जाए। मैं अपने घर में शांति से रहना चाहता हूं। जब उससे नार्मन से उसकी पत्नी के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह शायद मर चुकी है और उसे कहीं नहीं दिखती। उसने कहा कि जब उसके घर में बदलाव किया जाने लगा तो उसे गुस्सा आया और जब उसका प्यारा बाथटब हटाया गया तो उसने इन लोगों को सबक सिखाने के बारे में सोचा। 

आखिर चलाी गई फिलिप की आत्मा
नार्मन ने उसी रात फिर कई तरीके से फिलिप की आत्मा से बात की और उसे यह यकीन दिलाने की कोशिश की कि वह मर चुका है और अब उसे इस घर में नहीं रहना चाहिए। बहुत भरोसा दिलाने के बाद कहते हैं कि फिलिप के चेहरे पर एक अजीब दर्द भरी मुस्कान आई और वह अचानक एक दीवार में घुस गया। 

फिर कभी नहीं दिखी घर में प्रेतात्मा
कहते हैं कि इसके बाद उस घर में कभी कोई प्रेतात्मा नहीं दिखी। लेकिन इन सारी बातों से स्मिथ का परिवार इतना डर गया था कि उन्होंने वहां नहीं रहने का फैसला किया और कहीं दूसरी जगह चले गए। अब भी उस घर का मलबा वहां मौजूद है। किसी ने उस जगह पर मकान नहीं बनवाया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios