Asianet News HindiAsianet News Hindi

सूज गई आंख-निकलने लगा खून...वीडियो पोस्ट कर महिला ने कहा- जानवर है मेरा पति

शारजाह में रहने वाली बेंगलुरु की एक महिला ने अपने पति के जुल्मों से तंग आकर एक ट्वीट किया है और अथॉरिटीज से मदद मांगी है। जैसमीन सुल्ताना नाम की 33 साल की यह महिला वर्षों से पति के उत्पीड़न का शिकार हुई। तंग आकर उसने पति द्वारा अपनी पिटाई किए जाने का एक वीडियो ट्वीट किया जो वायरल हो गया है। 
 

Husband did so much abuse abroad, woman sought help on Twitter by posting video
Author
UAE, First Published Nov 15, 2019, 12:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। शारजाह में रहने वाली बेंगलुरु की एक महिला ने अपने पति के जुल्मों से तंग आकर एक ट्वीट किया है और अथॉरिटीज से मदद मांगी है। जैसमीन सुल्ताना नाम की 33 साल की यह महिला वर्षों से पति के उत्पीड़न का शिकार होती रही। तंग आकर उसने पति द्वारा अपनी पिटाई किए जाने का एक वीडियो ट्वीट किया जो वायरल हो गया है। इस ट्वीट को हजारों बार शेयर किया गया है। इसके बाद शारजाह स्थित भारतीय दूतावास ने जैस्मीन से संपर्क किया। जैस्मीन ने कहा कि वह अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती और वापस बेंगलुरु लौटना चाहती है। उसे मदद की जरूरत है। उसने कहा कि उसका पासपोर्ट और कई कीमती चीजें उसके पति के कब्जे में है।

तलाकशुदा थी जैस्मीन
जैस्मीन तलाकशुदा थी और बेंगलुरु में अपने पेरेंट्स के साथ रहती थी। वह वहां जॉब करती थी। साल 2012 में उसकी शादी बेंगलुरु के ही एक शख्स मुहम्मद खिजार उल्ला से हुई जो शारजाह में काम करता था। यह शादी दोनों परिवारों की रजामंदी से हुई। मुहम्मद शारजाह में एक कंपनी में बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर था। शादी के बाद जैस्मीन भी अपने पति के साथ शारजाह आ गई।  

शादी के एक साल बाद शुरू हुआ उत्पीड़न
जैस्मीन का कहना था कि जब वह शारजाह आ गई तो शादी के करीब एक साल बाद उसके पति ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। वह बात-बेबात उस पर हाथ उठा देता था और बुरी तरह से पीटता था। वह तलाकशुदा कह कर उस पर ताने भी कसता था। उसने उसका पासपोर्ट, गहने और दूसरी चीजें अपने कब्जे में ले रखी थीं। उसकी पिटाई के चलते 6 साल के भीतर उसे कई बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। जैस्मीन ने कहा कि इससे तंग आकर वह उससे पीछा छुड़ाना चाहती थी, पर यह सोच कर कि शायद आगे ऐसा न हो, वह एक मौका और दे देती थी। इस बीच, उसने एक बच्चे को जन्म दिया।

2017 में पति ने वापस बेंगलुरु भेजा
जैस्मीन कहती हैं कि जब 2017 में वह दोबारा प्रेग्नेंट हुईं तो पति ने वापस बेंगलुरु भेज दिया। इसके बाद उनकी हालत और भी खराब हो गई। वहां सास और ननदों ने उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार करना शुरू किया। उसे एक तरह से घर में कैद रखा जाने लगा। कभी पेरेंट्स से भी मिलने नहीं दिया गया जो उसकी ससुराल के नजदीक ही शिवाजी नगर में रहते थे। 

पति ने कहा कि शारजाह ले जाएगा
इसके बाद पति ने कहा कि वह उसे फिर शारजाह ले जाएगा और अब कोई टॉर्चर नहीं करेगा। जैस्मीन ने कहा कि उसने अपने पति की बातों पर भरोसा कर लिया और दोबारा उसके साथ शारजाह चली गई। इस बार वहां जाने पर उसके पति ने और भी क्रूरता भरा व्यवहार करना शुरू किया। उसने उसकी इतनी बुरी तरह से पिटाई करनी शुरू कर दी कि उसकी हालत पहले से भी बुरी हो गई। उसने शारजाह पुलिस में चार बार अपने पति के खिलाफ कम्प्लेंट दर्ज करवाई। 

पिछले मंगलवार को फिर की पिटाई
जैस्मीन का कहना है कि पिछले मगंलवार को वह किसी काम से बाहर गई थी। जैसे ही वह घर आई, उसके पति ने फिर उसे पीटना शुरू कर दिया। इस बार जैस्मीन चिल्लाते हुए बाहर निकल गई। उसने पड़ोसियों को जुटा लिया और उन्हें अपने पति की करतूतों के बारे में बताया। इसके पहले पिछले रविवार को जब पति जैस्मीन की पिटाई कर रहा था, तो किसी तरह उसने चुपके से उसका वीडियो बना लिया था। इसके बाद जैस्मीन ने ट्विटर पर वह वीडियो अपलोड कर दिया, जो वायरल हो गया। 

शारजाह पुलिस ने पति को लिया हिरासत में
इसके बाद शारजाह पुलिस ने जैस्मीन के पति मुहम्मद को हिरासत में ले लिया है, लेकिन जैस्मीन को डर है कि जब वह छूट कर घर आएगा तो उसका फिर से बुरा हाल कर देगा। उसका पासपोर्ट और दूसरी सारी कीमती चीजें उसी के कब्जे में है। लेकिन उसे उम्मीद है कि यूएई स्थित भारतीय एम्बेसी वापस बेंगलुरु लौटने में उसकी मदद करेगी।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios