Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडियन आर्मी ऑफिसर की बीवी ने किया खुलासा, पति के बिना अकेली क्या करती हैं घर पर?

इंडियन नेवी ऑफिसर की वाइफ होना काफी मुश्किल काम है। अपने पति से महीनों दूर रहना सोच से परे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म कोरा पर कई ऑफिसर्स की वाइफ ने अपने पति के बिना बिताए जाने वाले वक्त को लोगों के साथ शेयर किया है। 

indian navy officer wife shares what she do alone without husband
Author
Bhopal, First Published Dec 4, 2019, 10:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क: 4 दिसंबर को इंडियन नेवी डे के रूप में मनाया जाता है। नेवी ऑफिसर्स की जिंदगी काफी मुश्किल होती है। उन्हें कई-कई महीने अपने घरवालों से दूर समुद्र में बिताने पड़ते हैं, जहां ना नेटवर्क होता है, ना कोई सिग्नल। लेकिन सबसे ज्यादा मुश्किलें अगर किसी को झेलनी पड़ती है, तो वो है उनकी फैमिली को। खासकर एक ऑफिसर की वाइफ को। कोरा पर कुछ नेवी ऑफिसर्स की वाइफ ने बताया कि पति के ना रहने के दौरान उनकी लाइफ कैसी होती है?

रहना पड़ता है कई महीने दूर 
नेवी ऑफिसर की वाइफ लिखती हैं कि दूसरे सरकारी नौकरी वाले पतियों की तरह उनके पति हर दिन 9 से 5 की ड्यूटी नहीं करते। वो हर बार सात से दस दिनों का बोलकर जाते हैं, जो कभी-कभी बीस दिनों तक खिंच जाता है। लेकिन कई बार वो दो दिन में वापस आ जाते हैं। अगर मिशन में कोई प्रॉब्लम हो जाए या शिप में कोई टेक्नीकल फॉल्ट आ जाए, तो वो घर जल्दी आ जाते हैं।  

बिल्कुल आम घर में रहती है फैमिली 
नेवी ऑफिसर की वाइफ ने बताया कि लोगों को ऐसा लगता है कि ऑफिसर की फैमिली बंगले में रहती है। लेकिन ऐसा नहीं है। वो लोग किसी आम CPWD के घर में रहते हैं। उनका ज्यादातर समय पति की फैमिली और बच्चों में गुजर जाता है। वाइफ ने लिखा कि बच्ची हमेशा पूछते है कि पापा कब आएंगे? साथ ही कई त्योहार बिना पति के ही बीत जाते हैं। 

बदलने पड़ते हैं कई घर 
ऑफिसर की वाइफ होना काफी मुश्किल है। उन्हें कई बार घर चेंज करना पड़ता है। साथ ही सारी पैकिंग भी अकेले करनी पड़ती है। लेकिन पति के लौटने के बाद का सारा वक्त परिवार का होता है। इसी वक्त के लिए वो इन्तजार कर लेती हैं। सोशल मीडिया पर ऑफिसर की वाइफ का ये पोस्ट वायरल हो रहा है। इसे अभी तक हजारों बार शेयर किया जा चुका है। साथ ही लाखों लाइक्स भी ये पोस्ट जीत चुका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios