Asianet News Hindi

सांसद ने बीए की परीक्षा में कर डाली जबरदस्त नकल, खुलासा होते ही मचा हड़कंप

पता चला है कि बांग्लादेश की एमपी तमन्ना नुसरत ने बीए की परीक्षा में जबरदस्त नकल किया है। सत्ताधारी अवामी लीग पार्टी की एमपी तमन्ना को यूनिवर्सिटी ने नकल करने के आरोप में निष्कासित कर दिया है।

MP cheated in BA examination, stirred up as soon as revealed
Author
Bangladesh, First Published Oct 24, 2019, 9:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। बांग्लादेश की एक महिला पॉलिटिशियन को बीए की परीक्षा में नकल करने के आरोप में यूनिवर्सिटी से निष्कासित कर दिया गया है। पता चला है कि सत्ताधारी अवामी लीग पार्टी की एमपी तमन्ना नुसरत ने परीक्षा में नकल करने के लिए अपनी जगह 8 महिलाओं को बैठाया था। यह खुलासा प्राइवेट चैनल नागोरिक टीवी ने किया है। नागोरिक टीवी के प्रतिनिधि ने एग्जामिनेशन हॉल में तमन्ना की जगह एक दूसरी महिला को परीक्षा देते हुए पाया। इसका वीडियो वायरल हो गया है। 

तमन्ना नुसरत पिछले साल पार्लियामेंट के चुनाव में जीती थीं। वह बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी (BOU) से बीए (आर्ट्स) की पढ़ाई कर रही थीं। पता चला कि परीक्षा देने के लिए उन्होंने 13 टेस्ट के दौरान अपनी जगह 8 दूसरी महिलाओं को बैठाया और इसके लिए उन्हें अच्छी-खासी रकम अदा की। इससे संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला पूरे बांग्लादेश में चर्चा का विषय तो बन ही गया है, दुनिया भर में यह खबर फैल गई है। 

बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी के प्रमुख एम ए मन्नान ने कहा कि नुसरत ने गंभीर अपराध किया है। उनका नामांकन रद्द कर दिया गया है और यूनिवर्सिटी से उन्हें निकाल दिया गया है। अब दोबारा उन्हें कभी यहां एडमिशन नहीं दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने कहा कि नुसरत के बदले जो दूसरी महिलाएं परीक्षा दे रही थीं, उन्हें एमपी से जुड़े दबंग बदमाशों की भारी सुरक्षा मिली हुई थी। हर कोई इस बात को जानता था, पर किसी ने कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं जुटाई, क्योंकि नुसरत एक बहुत ही प्रभावशाली परिवार से संबंध रखती हैं। 

इस पूरे मामले पर नुसरत से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। उन्होंने पत्रकारों के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया। बता दें कि बांग्लादेश में परीक्षा के दौरान नकल, पेपर लीक होना, परीक्षार्थी के बदले दूसरे लोगों द्वारा परीक्षा दिया जाना आम बात है। जब भी इसे लेकर हंगामा मचता है तो अधिकारी परीक्षा के परिणामों पर रोक लगा देते हैं या परीक्षा ही कैंसल कर देते हैं।   

  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios