Asianet News HindiAsianet News Hindi

ना बिजली से ना धूप से, लोगों का दिल टूटने से जलता है ये बल्ब

दुनिया में आजकल एक से बढ़ कर एक ऐसी चीजें हो रही हैं कि कोई भी हैरान हुए बिना नहीं रह सकता। अब एक महिला ने ऐसा बल्ब बना दिया है जो तभी जलता है, जब सोशल मीडिया पर कोई कपल ब्रेकअप करता है।

Neither electricity nor sunlight, this bulb got light from breakup of hearts KPI
Author
Japan, First Published Dec 28, 2019, 10:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। दुनिया में आजकल एक से बढ़ कर एक ऐसी चीजें हो रही हैं कि कोई भी हैरान हुए बिना नहीं रह सकता। अब एक महिला ने ऐसा बल्ब बना दिया है जो तभी जलता है, जब सोशल मीडिया पर कोई कपल ब्रेकअप करता है। दरअसल, जब से सोशल मीडिया का चलन बढ़ा है, रोमांस और लव अफेयर इस पर ज्यादा ही होने लगे हैं। लोग सोशल मीडिया पर अपने पार्टनर को देर रात मैसेज भेजते हैं, कॉल करते हैं और इससे उन्हें जो खुशी मिलती है, इसे सिर्फ वही समझ सकते हैं। जाहिर है, आज के समय में जो सिंगल है, वह इन लोगों को देख कर जलन की भावना से भर जाता है। बता दें कि सोशल मीडिया पर रोमांस और लव अफेयर जितने ज्यादा होते हैं, ब्रेकअप भी उससे कम नहीं होते। हर ब्रेकअप के बाद इंसान टूट जाता है। उसके दिल की बत्ती बुझ जाती है। इसे देखते हुए एक महिला को अजीब आइडिया आया और उसने एक ऐसे बल्ब का आविष्कार कर दिया, जो सोशल मीडिया पर किसी का ब्रेकअप होने पर जल उठता है। 

जापान में हुआ यह आविष्कार
इस अनोखे बल्ब का आविष्कार जापान के मारिना फुजिवारा ने किया है। यह बल्ब न इलेक्ट्रिसिटी से जलता है, न ही एनर्जी के किसी दूसरे सोर्स से, यह जलता तभी है जब सोशल मीडिया पर कोई कपल ब्रेकअप करता है। दरअसल, इसके जरिए मारिना फुजिवारा ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि ब्रेकअप के बाद आप निराशा के अंधेरे में न डूबें। आपके लिए रिलेशनशिप की संभावनाएं  कम नहीं हुई हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, यह बल्ब उन लोगों के लिए खास तौर पर बनाया गया है, जो नए साल की इन छुट्टियों में भी सिंगल रहने को मजबूर हैं। इस बल्ब से उन्हें कुछ मानसिक राहत मिल सकती है। 

कैसे काम करता है यह बल्ब
यह बल्ब एक ऐप के जरिए काम करता है। इसे इंटरनेट से ब्रिज अलर्ट के एक सिस्टम से जोड़ दिया जाता है। इस ऐप में यह क्षमता है कि कोई भी जब सोशल मीडिया पर ब्रेकअप से जुड़ा मैसेज देता है तो यह ब्लिंक करने लगता है। इस बल्ब का कलर और ब्राइटनेस ऐप का यूज कर मन मुताबिक सेट किया जा सकता है। इसका आविष्कार करने वाली महिला का कहना है कि इस बल्ब के जलने से सिंगल लोगों और उनको मानसिक राहत मिलेगी जो ब्रेकअप के दौर से गुजर रहे हैं। फिलहाल, अभी इस पर काम चल ही रहा है और अभी मार्केट में एवेलेबल नही हैं।     
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios