Asianet News Hindi

चोरों की पहली पसंद बना प्याज

प्याज की कीमत में आग लगी हुई है। पूरे भारत में इसकी कीमत लोगों को रुला रही है। इसी बीच नासिक से खबर आई है कि वहां एक किसान के घर से एक लाख रुपए के प्याज चोरी हो गए हैं।  

Onions stolen from nasik farmer store house worth rs 1 lakh
Author
Nasik, First Published Sep 24, 2019, 3:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नासिक: जहां पूरे देश में प्याज की कीमतें लोगों को हैरान कर रही है, इसी बीच चोरों ने नासिक में एक किसान के फार्म हाउस से एक लाख रुपए के प्याज चुरा लिए। किसान की पहचान राहुल बाजीराव के रूप में हुई है। उसने इसे लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। 

फार्महाउस से चोरी हुए प्याज 
अपने कंप्लेन में राहुल बाजीराव ने कहा कि उसके स्टोर से 117 प्लास्टिक क्रेटस में रखे 25 टन प्याज किसी ने चुरा लिए। ये प्याज गर्मियों के स्टॉक में रखे हुए थे। लेकिन प्याज के दाम बढ़ने के बाद ये चोरी हो गए। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आसपास के लोकल मार्केट में छानबीन भी की लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।  

5 लाख रुपए के प्याज हुए बर्बाद 
जैसे ही प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी हुई, इस तरह के कई मामले सामने आने लगे। नासिक में ही एक और किसान ने पुलिस कंप्लेन करते हुए बताया कि किसी ने उसके प्याज के स्टॉक में यूरिया मिला दिया। जिसके कारण उसके स्टोर में रखे 120 टन प्याज सड़ गए। इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है। इसी बीच पटना से भी खबर आ रही है कि वहां चोरों ने 8 लाख रुपए के प्याज चुरा लिए हैं। 

इस कारण बढ़ी कीमत 
बता दें कि इन दिनों प्याज के कीमतों में आग लगी हुई है। मार्केट में प्याज 70 से 80 रुपए प्रति किलो बिक रहे हैं। दिल्ली में प्याज 80 रुपए है तो पटना और कोलकाता में 70 रुपए प्रति किलो के दर से प्याज बिक रहे हैं। बरसात ज्यादा होने के कारण अचानक प्याज के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। फिलहाल इसकी कीमतों में गिरावट के आसार भी नहीं हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios