Asianet News Hindi

ना जिम ना हाई प्रोटीन डाइट, फिर भी इस मजदूर की बॉडी देख शरमा जाएंगे सलमान से शाहरुख़ खान तक

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मजदूर की फोटोज तेजी से वायरल हो रही है। ये डेली वर्कर शायद अपने काम को करने के बाद पसीने से भीगा आराम कर रहा था, तभी किसी ने इसकी तस्वीरें खींच ली, जो अब तेजी से सर्कुलेट हो रहा है। 

photos of this daily wage worker is going viral in fitness world kph
Author
India, First Published Nov 4, 2020, 4:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क: आज के समय में लोग फिट रहने के लिए पानी की तरह पैसे बहा रहे हैं। पहले अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से लोग चर्बी जमा कर लेते हैं। इसके बाद उस चर्बी को गलाने के लिए जिम की मेम्बरशिप लेकर पैसे फंसाते हैं। कई बार तो मेम्बरशिप लेने के बाद मुश्किल से ये लोग एक या दो बार ही जिम का रास्ता देख पाते हैं। साथ ही लोग महंगे डायटीशियन को हायर कर डायट चार्ट बनाते हैं लेकिन खाने चले जाते हैं केएफसी या डोमिनोज। असली फिटनेस तो अगर भारत में दिखती है तो वो है सड़कों पर। ऐसे ही एक मजदूर की तस्वीर ने लोगों का ध्यान खींचा है। 

दे दिया फिटनेस का सबूत 
जिम में घंटों पसीना बहाकर और महंगे प्रोटीन पाउडर को पीने के बाद भी लोगों की ऐसी बॉडी नहीं बनती। इस मजदूर ने फिटनेस की परिभाषा ही बदल कर रख दी है। दिनरात सिर्फ कड़ी मेहनत कर इस शख्स की बॉडी ने लोगों का ध्यान खींचा। फिटनेस के असली सबूत की ये तस्वीरें देख लोगों ने कहा कि इसके आगे शाहरुख़ सलमान तक की बॉडी फेल है। 


फेसबुक पर शेयर की गई तस्वीरें 
इस मजदूर की फोटोज सत्यप्रकाश पांडेय ने खींची जिसे आशीष सागर ने फेसबुक पर शेयर किया। उन्होंने लिखा कि जाहिर सी बात है कि इसके पास महंगे जिम जाने के लिए पैसे नहीं है। लेकिन इसकी फौलादी बॉडी देखकर कोई भी शरमा जाएगा। तस्वीरों से एक बात कंफर्म होती है कि हजारों रूपये के जिम मेम्बरशिप और ट्रेनर्स से लेकर डायटिंग तक मेहनत के आगे फेल है। 


लेता है ऐसी डायट 

इस पोस्ट को करने वाले सागर ने बताया कि ये मजदूर दिन भर में क्या खाता है? उन्होंने लिखा कि ऐसी बॉडी के लिए इसे कोई हाई प्रोटीन  डायट नहीं मिलती। वो सिर्फ सूखी रोटी, नमक, लहसून, हरी मिर्च और प्याज को तेज में भूनकर खाता है। सागर ने लिखा कि आपको सिर्फ मेहनत करनी है। पैसे खर्चने से बॉडी नहीं बन पाती। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios