Asianet News HindiAsianet News Hindi

कबाड़ीवाले ने सड़क से उठाए 4 पुराने बक्से, तोड़ने से पहले खोला तो फटी की फटी रह गई आंखें

इंग्लैंड में रहने वाले एक कबाड़ीवाले की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। इस शख्स को सड़क पर मिले चार बक्से से लगभग 19 लाख रुपए मिले। लेकिन कबाड़ीवाले ने इन पैसों के साथ जो किया, वो लोगों का दिल जीत रहा है। 

Poor scrapyard staff finds 19 lakh rupees in old safe gave it for donation kph
Author
England, First Published Dec 13, 2019, 1:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंग्लैंड: कहते हैं, पैसा देख अच्छे-अच्छे लोगों का ईमान बिगड़ जाता है। चाहे उसके पास पहले से कितने भी पैसे हों, फिर भी मुफ्त में मिले पैसे देखते ही उसका ईमान बिगड़ जाता है। लेकिन इंग्लैंड में रहने वाले एक शख्स की नेकी की मिसाल दी जा रही है। इस कबाड़ीवाले को सड़क पर मिले पुराने चार बक्से से लगभग 19 लाख रुपए मिले। जिसे उसने अपने पास रखने की जगह असली मालिक को सौंपने के लिए पुलिस को दे दिया।  

सड़क से उठाए थे बक्से 
इस कबाड़ीवाले को जब सड़क पर चार टूटे बक्से मिले, तो उसने उन्हें रिसाइकिल करने के लिए उठा लिया। दुकान लाने के बाद उसने बक्सों को अच्छे से तोड़ने के लिए पहले खोला। उसे खोलते ही उसके होश उड़ गए। अंदर नोटों के बंडल ठूसकर रखे थे। सभी नोट पुराने नजर आ रहे थे। ऐसा लग रहा था कि किसी ने इन्हें कई सालों पहले बक्से में रखा था। 

Poor scrapyard staff finds 19 lakh rupees in old safe gave it for donation kph

कर दिया पुलिस के हवाले 
ग्रेट ब्लैकेनहम की सड़क से मिले इन बक्सों में रखे नोट को कबाड़ीवाले ने पुलिस के हवाले कर दिया। कबाड़ीवाला चाहता था कि ये पैसे उसके असली मालिक के पास पहुंच जाए। लेकिन पुलिस ने लगभग 6 महीने तक इन बक्सों के मालिक की खोज की। लेकिन कोई भी सामने नहीं आया। एक शख्स सामने भी आया लेकिन जल्द ही पता चल गया कि वो फ्रॉड है। 

Poor scrapyard staff finds 19 lakh rupees in old safe gave it for donation kph

अब बीमारों का इलाज होगा इन पैसों से 
जब पुलिस को 6 महीने तक इन बक्सों का असली मालिक नहीं मिला, तो उन्होंने इसके पैसों को चैरिटी में लगाने का फैसला किया। अब ये पैसे इंग्लैंड के संत एलिजाबेथ हॉस्पिस और ईच हॉस्पिस में डोनेट किया जाएगा। इन जगहों पर मानसिक रूप से बीमार लोगों का इलाज किया जाता है। इस खबर के सामने आने के बाद लोग कबाड़ीवाले की काफी तारीफ कर रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios