जर्मनी: कुछ दिनों पहले अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध जैसी स्थिति बन गई थी। इसे लोग तीसरे विश्वयुद्ध के रूप में भी देख रहे थे। इस बीच जर्मनी से दूसरे विश्वयुद्ध के समय इस्तेमाल बम मिलने से सनसनी फैल गई। जर्मनी के डॉर्टमुंड में जमीन के अंदर से ढाई सौ किलो के दो बम मिले। दोनों ही बम जिंदा थे। इसे देखते ही प्रशासन ने पूरा शहर खाली करवा दिया।  

तुरंत बुलाई गई टीम 
डॉर्टमुंड शहर में तब सनसनी फ़ैल गई, जब 75 साल से जमीन में दबे बम मिले। ये बम सेकंड वर्ल्ड वॉर के समय से ही जमीन में दबे थे। इसे देखकर सभी के हाथ-पैर फूल गए। बम जिंदा थे और फट भी सकते थे। इसे देखते ही वहां से आम लोगों को हटाया गया और तुरंत इसे डिफ्यूज करने के लिए टीम को बुलाया गया। जिन्होंने आकर उसे निष्क्रिय किया।  

देखते ही देखते खाली हुआ शहर 
सेकंड वर्ल्ड वॉर के कई बम आए दिन जर्मनी में मिलते रहते हैं। इनमें से कुछ ऐसे बम हैं, जिन्हें युद्ध के दौरान शहर पर गिराया गया था लेकिन वो फूटे नहीं थे। वहीं कुछ को इस्तेमाल के लिए रखा गया था लेकिन उससे पहले ही युद्ध खत्म हो गया। जब डॉर्टमुंड में बम मिला तो सुरक्षाबलों ने लोगों को वहां से हटा दिया। इसके बाद करीब 14 हजार लोगों को शहर से बाहर भेज दिया गया।  

ये भी पढ़ें - अंतरिक्ष से बेहद खूबसूरत नजर आता है भारत, अंतरिक्ष यात्रियों ने खींची ये 5 खूबसूरत तस्वीरें

लग गया ट्रैफिक जाम 
शहर छोड़ने के कारण वहां ट्रैफिक जाम लग गया। जहां कई लोग शहर छोड़कर भाग गए वहीं कुछ लोग बम को देखने के लिए उस इलाके में भीड़ जमा करते दिखे। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। विशालकाय बम को देखकर किसी के भी होश उड़ जाए।