Asianet News Hindi

बच्चे का नाम यूनिक होना चाहिए, पर ऐसा भी नहीं कि लोग मजे लेने लगें, इसे सब अब 'पिज्जा' बुलाएंगे

लोग मुफ्त की चीजें हासिल करने क्या-क्या नहीं कर जाते...यह मामला यही दिखाता है। माता-पिता अपने बच्चे का नाम हमेशा यूनिक रखने की कोशिश करते हैं, लेकिन ऐसा भी नहीं कि लोग हैरान रह जाएं। लेकिन इस बच्चे के मां-बाप ने एक प्रतियोगिता जीतने इसका पिज्जा जैसा नाम रख दिया। यह प्रतियोगिता अमेरिकी पिज्जा कंपनी Domino's ने आयोजित कराई थी।

Story of the unique competition of American pizza company Dominos kpa
Author
Sydney NSW, First Published Dec 25, 2020, 12:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आजकल मां-बाप अपने बच्चे का नाम ऐसा रखना चाहते हैं, जो सबसे अलग हो। क्योंकि नाम में बहुत कुछ रखा है। पहले का समय अलग था कि जो मुंह से निकला, वो नाम रख दिया। अब तो लोग इंटरनेट के अलावा कई लोगों से सलाह-मश्वरा करके बच्चे का नाम रखते हैं। लेकिन इस बच्चे के मां-बाप ने एक प्रतियोगिता जीतने इसका पिज्जा जैसा नाम रख दिया। यह प्रतियोगिता अमेरिकी पिज्जा कंपनी Domino's ने आयोजित कराई थी।


60 साल तक मुफ्त मिलेगा पिज्जा
दरअसल,  Domino's ने 9 दिसंबर को अपने 60 साल पूरे होने की खुशी में एक खास प्रतियोगिता रखी थी। इसमें कहा गया कि  इस दिन जन्मे बच्चे का नाम अगर  Dominic या Dominique रखा जाता है, तो उसके पूरे परिवार को 60 साल तक मुफ्त में पिज्जा दिया जाएगा। सिडनी के रहने वाले एंथनी लूत की पत्नी क्लेमेंटाइन ओल्डफील्ड ने इस बच्चे को जन्म दिया। उन्होंने इसका नाम Dominic रख दिया। हालांकि वे कह यही रहे हैं कि उन्हें प्रतियोगिता के बारे में नहीं मालूम था। यह संयोगवश हुआ।

खैर अब कंपनी ने 60 सालों तक... हर महीने 14 डॉलर की कीमत तक इन्हें मुफ्त पिज्जा खिलाने का ऐलान किया है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios