Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी के किसान भक्त ने बनाया मंदिर, हर रोज घंटी बजाकर करता है आरती

तमिलनाडु के ऐराकुड़ी गांव में रहने वाले 50 साल के पी संकर ने पिछले हफ्ते अपने खेत में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से बनाए मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करवाई। 

Tamilnadu farmer builds temple for pm modi performs arti everyday kph
Author
Tamilnádu, First Published Dec 26, 2019, 10:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तमिलनाडु: भारत ही नहीं विदेशों में भी पीएम नरेंद्र मोदी के कई फैन मौजूद हैं। किआ लोग उनके व्यक्तित्व से प्रभावित हैं। लेकिन तमिलनाडु में रहने वाला एक किसान उनके काम से इतना प्रभावित हुआ कि उसने मोदी की मूर्ति की स्थापना कर मंदिर ही बना डाला। 

काम से था प्रभावित 
50 साल के संकर ने अपने खेत में ही पीएम मोदी का मंदिर बना डाला। संकर मोदी के काम से काफी प्रभावित थे। इसलिए उन्होंने ऐसा करने का फैसला किया। ये मंदिर तिरूचिरापल्ली के नजदीक स्थित ऐराकुड़ी गांव में है। संकर मोदी जी के प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना से काफी प्रभावित थे। 

मंदिर में कई बीजेपी नेताओं की तस्वीर 
संकर ना सिर्फ नरेंद्र मोदी के भक्त हैं। बल्कि उन्होंने इस मंदिर में बीजेपी के कई लीडर्स की फोटोज भी लगाईं है। इसमें अमित शाह भी शामिल हैं। इसके अलावा तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता, वर्तमान मुख्यमंत्री ईके पलनीसामी की तस्वीर भी मंदिर में लगाई गई है।  

ऐसा दिखता है मंदिर 
इस मंदिर के एंट्रेंस पर रंगोली बनाई गई है। इस मंदिर की छत 8X8 है। इसे बनाने में एक लाख बीस हजार रुपए की लागत आई। नरेंद्र मोदी की मूर्ति मंदिर के बिल्कुल बीच में स्थापित की गई है। इसके दोनों तरग लैंप लगे हैं। साथ ही उनकी सफ़ेद दाढ़ी और चश्मे ने लोगों का ध्यान खींचा। साथ ही मूर्ति में मोदीजी को पिंक रंग का कुर्ता और ब्लू रंग का शॉल ओढ़े दिखाया गया। उनके माथे पर तिलक भी लगाया गया है। मंदिर में हर दिन आरती की जाती है। 

मोदी से चाहते हैं मिलना 
मंदिर बनाने वाले संकर नरेंद्र मोदी के बहुत बड़े भक्त हैं। वो उनसे मिलना चाहते हैं। इसके लिए चीन के राष्ट्रपति के दौरे के समय वो मल्लापुरम गए थे। लेकिन उस वक्त वो मोदी से मिल नहीं पाए थे। उन्हें मात्र उनकी झलक मिली थी। लेकिन आगे वो अपने भगवान से मिलना चाहते हैं।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios