Asianet News HindiAsianet News Hindi

नौकरी ना मिलने से हताश हिंदू ने चर्च में मांगी मन्नत, पूरी होते ही दान कर दी अपनी पहली तनख्वाह

तेलंगाना के सिकन्दरबाद में रहने वाले एक हिंदू ने चर्च में मांगी मन्नत पूरी होने पर चर्च में 5 लाख रुपए डोनेट किया। इस खबर के सामने आने के बाद इसकी काफी चर्चा हो रही है। 

Telangana hindu man donates 5 lakh in church kph
Author
Telangana, First Published Dec 14, 2019, 7:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तेलंगाना: दुनिया में धर्म और विश्वास से जुड़ी कई घटनाएं सामने आती है। कुछ घटनाएं दिल जीत लेती हैं। ऐसी ही एक घटना तेलंगाना से सामने आई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना के सिकन्दराबाद में रहने वाले मुथियाला की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। उन्होंने यहां 180 साल पुराने चर्च में 5 लाख रुपए दान किये हैं। उन्होंने चर्च में अपनी नौकरी को लेकर मन्नत मांगी थी। जैसे ही ये मन्नत पूरी हुई, उन्होंने चर्च को अपनी पहली सैलरी दान कर दी। अब इन पैसों से चर्च का रिनोवेशन हो रहा है।  

चर्च से जुड़ी है आस्था 
मुथियाला जन्म से हिंदू हैं। लेकिन उनकी चर्च में काफी आस्था है। उन्होंने अमेरिका में नौकरी लगने की मन्नत मांगी थी। इसके बाद जैसे ही उन्हें पता चला कि उनकी नौकरी लग गई है, उन्होंने अपनी पहली सैलरी दान कर दी। उन्हें पिछले ही महीने न्यूयॉर्क के एक फार्म में जॉब मिली थी। इसलिए उन्होंने ये अमाउंट मदर मेरी को भेंट कर दी। 

पहले भी यीशु ने पूरी की थी मुराद 
मुथियाला ने मीडिया को बताया कि साल 2012 में जब उनके पिता की तबियत अचानक रात में काफी खराब हो गई थी। उस वक्त कोई भी मंदिर नहीं खुला था। ऐसे में उनकी मां ने चर्च में मदर मेरी से प्रार्थना की थी। इसके बाद उनके पिता ठीक हो गए। तब से ही उनकी चर्च में काफी आस्था है।  

पैसों से हो रहा रिनोवेशन 
चर्च को मिले पैसों से वहां रिनोवेशन शुरू हो गया है। चर्च 180 साल पुराना है। इन पैसों से वहां रंग-रोगन शुरू हो गया है। चर्च के पादरी स्‍वर्ण बर्नार्ड कहते हैं, 'पहली बार किसी हिंदू परिवार ने ऐसा किया है। इससे पता चलता है कि आस्‍था धर्म की दीवारें नहीं देखती। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios