Asianet News HindiAsianet News Hindi

अजीबोगरीब है यह आइलैंड, पुरुष जा नहीं सकते और महिलाओं को देना पड़ेगा इंटरव्यू

दुनिया में एक से बढ़ कर एक ऐसी जगहें हैं, जहां के अजीबोगरीब नियमों के बारे में सुन कर किसी को हैरानी हो सकती है। 

This island is strange, men can not go and women will have to give interview MJA
Author
Finland, First Published Mar 6, 2020, 4:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। दुनिया में एक से बढ़ कर एक ऐसी जगहें हैं, जहां के अजीबोगरीब नियमों के बारे में सुन कर किसी को हैरानी हो सकती है। बहुत से लोगों को एकबारगी ऐसी बातों पर यकीन नहीं होता, लेकिन जो सच है, उसे मानना ही पड़ता है। हम बात कर रहे हैं फिनलैंड के बाल्टिक समुद्र के पास स्थित एक आइलैंड की। सुपरशी नाम के इस आइलैंड में पुरुषों का जाना पूरी तरह मना है, वहीं औरतें भी तभी यहां जा सकती है, जब पहले वे एक इंटरव्यू में पास हो जाएं। 

कैसा है यह आइलैंड
यह आइलैंड बहुत ही खूबसूरत और छुट्टियां मनाने के लिए एक बेहतरीन जगह है। यह करीब 8.47 एकड़ में फैला है। यहां की नैचुरल ब्यूटी लोगों को काफी आकर्षित करती है। लेकिन इस आइलैंड को अमेरिका की एक महिला क्रिस्टीना रॉथ ने खरीद लिया है। 

सिर्फ महिलाओं के लिए
इस आइलैंड की मालकिन क्रिस्टीना का रिजॉर्ट और होटलों का बिजनेस है। उनका कहना है कि बहुत दिनों से उनकी यह इच्छा थी कि कोई ऐसा आइलैंड हो जो सिर्फ महिलाओं के लिए ही हो। वे चाहती थीं कि ऐसी जगह पर महिलाएं आराम से अपनी छुट्टियां बिता सकें और यहां उन्हें सारी सुविधाएं मिलें। क्रिस्टीना का कहना है कि उन्होंने यह आइलैंड इसलिए खरीदा है, ताकि महिलाएं यहां सुकून से कुछ दिन गुजार सकें। उन्होंने बताया कि यहां महिलाओं के लिए हर सुविधा मौजूह होगी। रिजॉर्ट के एक कमरे का किराया 2 लाख से 4 लाख रुपए तक होगा। इतना किराया देकर महिलाएं यहां 5 दिन तक रह सकेंगी।

इंटरव्यू के बाद ही आ सकती हैं महिलाएं
क्रिस्टीना का कहना है कि कोई भी यहां सीधा नहीं आ सकता। यह आइलैंड उनकी प्राइवेट प्रॉपर्टी है। यहां आने के लिए टिकट बुक कराने के पहले महिलाओं का स्काइप के जरिए इंटरव्यू लिया जाएगा। जब इंटरव्यू में पूछे गए सवालों का वे संतोषजनक जवाब दे देंगी तो उन्हें आने की इजाजत दे दी जाएगी। जहां तक यहां पुरुषों के आने का सवाल है, क्रिस्टीना ने कहा कि आगे चल कर वे इस पर विचार कर सकती है कि इस पुरुषों के लिए खोला जाए या नहीं। फिलहाल, यह पूरी तरह महिलाओं के लिए ही है। 

बन रहा है रिजॉर्ट
फिलहाल, यहां महिलाओं के ठहरने के लिए रिजॉर्ट बनाने का काम बहुत तेजी से चल रहा है। यहां स्पा, सोना बाथ से लेकर हर तरह की आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। खाने-पीने के लिए बढ़िया इंतजाम होगा। साथ ही, एंटरटेनमेंट के लिए भी अच्छी-खासी व्यवस्था होगी। यह जगह पूरी तरह प्रदूषण से मुक्त है। यहां किसी को भी गंदगी या प्रदूषण फैलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios