Asianet News Hindi

बिल्लियों के खून का प्यासा था शख्स

सीरियल किलर का नाम सुनते ही कोई भी यही सोचता है कि ये इंसानों की हत्या करते हैं। अक्सर सीरियल किलर मनोरोगी होते हैं। लेकिन लंदन में एक अजीब ही सीरियल किलर का मामला सामने आया। 

This serial killer was mysterious, killed more than 400 cats MJA
Author
UK, First Published Feb 6, 2020, 2:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। सीरियल किलर का नाम सुनते ही कोई भी यही सोचता है कि ये लागातार उन लोगों की हत्या करते हैं, जो निर्दोष होते हैं। अक्सर सीरियल किलर मनोरोगी होते हैं। लेकिन लंदन में एक अजीब ही सीरियल किलर का आतंक दिखा। वह इंसानों की नहीं, बिल्लियों की हत्या करता था। उसने इस खौफनाक काम को ब्रिटेन के कई इलाकों में अंजाम दिया था। लोग पालतू बिल्लियों की लगातार हो रही हत्या से खौफ में थे। हत्यारे का कोई पता नहीं चल पा रहा था। बिल्लियों के कत्ल के पीछे क्या मकसद हो सकता है, इसे भी समझ पाने में लोग नाकाम थे।

दूसरे जानवरों की भी करता था हत्या
यह रहस्यमय सीरियल किलर सिर्फ बिल्लियों की हत्या ही नहीं करता था, बल्कि वह खरगोश और दूसरे पालतू जानवरों को भी मार डालता था। उसने पहली बार 2014 में दक्षिणी लंदन में एक पालतू बिल्ली की हत्या की थी। इसके बाद वह लगातार बिल्लियों को मारने लगा। बताया जाता है कि इस शख्स ने अब तक 400 से भी ज्यादा पालतू बिल्लियों की हत्या की है। 

क्रॉयडन कैट सीरियल किलर के नाम से है कुख्यात
बिल्लियों का यह रहस्मय हत्यारा क्रॉयडन कैट सीरियल किलर के नाम से कुख्यात है। लोग इसे एम-5 कैट किलर के नाम से भी जानते हैं। पूरे ब्रिटेन में धीरे-धीरे इस कैट किलर की दहशत फैलती चली गई। इस सीरियल किलर ने कई जगहों पर जाकर बिल्लियों को अपना निशाना बनाया। पहले वह पालतू बिल्लियों और दूसरे छोटे जानवरों को खाने की चीजें दिखा कर बुलाता था और पास आते ही किसी धारदार हथियार से उनका गला काट देता था। वह उनके शवों को भी नष्ट कर देने की कोशिश करता था।

नहीं पकड़ा जा सका सीरियल किलर
पुलिस ने बिल्लियों के इस हत्यारे को पकड़ने की काफी कोशिशें की, लेकिन वह हाथ नहीं आया। पुलिस को कुछ बिल्लियों का पोस्टमॉर्टम कराने पर ही करीब 7500 पाउंड (करीब 7 लाख रुपए) का खर्च आया। इस सीरियल किलर को पकड़ने के लिए लंदन की पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया था। इस टीम ने एक शख्स को पकड़ा, लेकिन अदालत में उस पर दोष सिद्ध नहीं हो सका और उसे छोड़ दिया गया। आखिरकार, पिछले साल लंदन पुलिस ने यह कह कर यह मामला ही बंद कर दिया कि बिल्लियों की मौत सड़क दुर्घटनाओं या दूसरे जानवरों के हमलों में हुई है। लेकिन 400 से भी ज्यादा बिल्लियां सड़क दुर्घटनाओं का शिकार नहीं हो सकतीं। इसलिए लोग बिल्लियों के हत्यारे को रहस्यमय मानते हैं और अभी भी उसका खौफ बना हुआ है। 
   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios