Asianet News Hindi

1 शौक के कारण बच्चे पैदा करने की मशीन बन गई महिला, इस सपने के लिए बैक टू बैक दिया 14 बेटों को जन्म

अमेरिका के मिशिगन में रहने वाले एक कपल को बेटी का शौक था। लेकिन भगवान ने उनके शौक के बीच लगाया 14 लड़कों का ब्रेक। इस कपल की गोद में बेटी देने से पहले उनके घर 14 बेटों ने जन्म लिया। 

woman gave birth to 14 boys just in hope to have 1 baby girl kph
Author
Michigan, First Published Nov 9, 2020, 12:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क: दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां मेल-फीमेल रेशियो में काफी अंतर है। इसकी वजह है इन देशों में बेटों की चाहत। बेटों की चाहत की वजह से लड़कियों को गर्भ में ही मार दिया जाता है। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो बेटियों की चाह में मरते हैं। ऐसा ही एक कपल मिशिगन में रहता है। इस कपल की पहचान 45 साल के कटेरी और जय स्च्वान्ड (Kateri and Jay Schwandt) के तौर पर हुई। कपल को बेटी का काफी शौक था। आखिरकार कई सालों के इंतजार के बाद इस कपल की बेटी पैदा हुई। लेकिन इस लक्ष्मी ने घर में कदम रखने से पहले बच्चों की लाइन लगवा दी। कपल को बेटी का सुख मिलने से पहले 14 बेटों का स्वागत करना पड़ा।  

इतना बड़ा हो गया परिवार 
इस कपल को शादी के बाद से ही बेटी का इंतजार था। लेकिन कई सालों के बाद अब जाकर उनका ख्वाब पूरा हुआ। उन्होंने इस महीने मैगी जैन को जन्म दिया। बेटी की चाहत में महिला ने 14 बेटों को जन्म दे दिया। लेकिन अब जाकर उनका परिवार पूरा हो गया।  अपनी बेटी के जन्म से कपल काफी खुश है। हालांकि 15वीं प्रेग्नेंसी में कपल को बेटी की उम्मीद नहीं थी। हर बार वो बेटी की चाहत में अस्पताल आते थे लेकिन गोद में बेटा लेकर जाते थे। इस बार उनके घर लक्ष्मी आ ही गई।  


27 साल पहले की थी शादी 
इस कपल ने 1993 में शादी की थी। कटेरी और जय को स्कूल में ही प्यार हो गया था। ग्रेजुएट होने तक दोनों तीन बेटों के पेरेंट्स बन चुके थे। उन्होंने तभी से बेटी की चाहत में बच्चों की लाइन लगा दी। कपल के बड़े बेटे टाइलर, जिसकी उम्र 28 साल है, ने बताया कि उनके पेरेंट्स ने पिंक कलर की कोई शॉपिंग नहीं की। यानी उन्हें बेटी की उम्मीद नहीं थी। ऐसे में मैगी का आना सरप्राइज ही है।  


बड़े बेटे की होने वाली है शादी 
लड़कों से भरे इस परिवार में बेटी के आने से सबमे ख़ुशी की लहर है। टाइलर ने अपनी बहन के लिए ढेर सारी शॉपिंग की क्यूंकि उसे उम्मीद नहीं थी कि अबकी बार उसके घर में बेटी आने वाले है। टाइलर अपने पेरेंट्स से अलग रहता है और जल्द ही शादी करने वाल है। उसने बताया कि इस प्रेग्नेंसी में उसके पेरेंट्स ने बेटों के नाम ही सोचे थे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि इस बार उनका सपना पूरा हो जाएगा।  

2 साल का है सबसे छोटा बेटा 
मैगी के जन्म से पहले अप्रैल 2018 में कपल ने एक बेटे को जन्म दिया था। फ़िनले अभी दो साल का है। महिला ने माना कि इतने बच्चों की वजह से उनकी जिंदगी काफी डिस्टर्ब रहती है। उन्हें अपने लिए समय नहीं मिलता। लेकिन वो खुश हैं। अब मैगी के आ जाने से उनका परिवार भी पूरा हो गया है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios