Asianet News HindiAsianet News Hindi

14 साल से कोमा में रही महिला प्रेग्नेंट, बच्चे को जन्म देते ही मचा हड़कंप, पुलिस ने बताई वजह

यह सुन कर हर आदमी हैरत में पड़ जाएगा कि कोई महिला जो पिछले 14 सालों से कोमा में हो, प्रेग्नेंट हो गई और बच्चे को जन्म दिया हो। लेकिन यह सच है। अमेरिका के एरिजोना स्टेट के फीनिक्स शहर में ऐसा एक मामला सामने आया है। इससे डॉक्टर भी हैरान हैं।

Woman in coma for 14 years found pregnant,  gave birth
Author
USA, First Published Nov 12, 2019, 2:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। यह सुन कर हर आदमी हैरत में पड़ जाएगा कि कोई महिला जो पिछले 14 सालों से कोमा में हो, प्रेग्नेंट हो गई और बच्चे को जन्म दिया हो। लेकिन यह सच है। अमेरिका के एरिजोना स्टेट के फीनिक्स शहर में ऐसा एक मामला सामने आया है। इससे डॉक्टर भी हैरान हैं। महिला के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। यह महिला 14 साल पहले एक दुर्घटना के बाद कोमा में चली गई थी और एक नर्सिंग होम में भर्ती थी। दुर्घटना में उसके पेरेंट्स की मौत हो गई थी। उसकी फैमिली में और कोई नहीं है। बहरहाल, इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी गई है और वे भी इस मामले की जांच में लग गए हैं। 

रूटीन जांच में पता चला डॉक्टरों को
कोमा में पड़ी इस महिला की रूटीन जांच में डॉक्टरों को उसकी बॉडी में कुछ बदलाव नजर आए। जब उन्होंने जांच शुरू की तो यह जान कर दंग रह गए कि महिला प्रेग्नेंट है। उनकी समझ में यह बात नहीं आई कि आखिर ऐसा कैसे संभव है। उन्होंने नर्सिंग होम के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। प्रेग्नेंसी को कन्फर्म करने के लिए महिला की दोबारा जांच की गई। इसके बाद पुलिस को इस मामले की सूचना दी गई। महिला प्रेग्नेंसी के उस स्टेज में थी, जब उसका गर्भपात करा पाना संभव नहीं रह गया था। 

कोमा में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म
आखिर, कोमा में ही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चा पूरी तरह स्वस्थ था। अब पुलिस इस बात को लेकर सवाल कर रही है कि जब महिला की लगातार जांच होती थी और वह मेडिकल सपोर्ट पर जीवित है तो लास्ट स्टेज में ही प्रेग्नेंसी का पता कैसे चला। डॉक्टरों को इसके लक्षण पहले ही नजर आ जाते। इधर, डॉक्टरों का कहना है कि इस एंगल से उन्होंने कभी इसकी जांच नहीं की। 

पुलिस बता रही यौन शोषण का मामला
पुलिस का कहना है कि कोमा में रहने के दौरान महिला का यौन शोषण हुआ है, तभी वह प्रेग्नेंट हुई। वहीं, नर्सिंग होम के अधिकारियों का कहना है कि कोई भी कर्मचारी बिना किसी महिला कर्मचारी को साथ लिए महिला मरीज के कमरे में नहीं जा सकता। डॉक्टर भी जब जांच के लिए जाते हैं तो उनके साथ नर्सें मौजूद रहती हैं। बहरहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है और नर्सिंग होम के स्टाफ और डॉक्टरों से पूछताछ की जा रही है।  

  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios