Asianet News Hindi

प्रशांत किशोर ने किया संन्यास का ऐलान, चुनावी मैंनेजमेंट का काम छोड़ा, बंगाल में लिखी TMC के जीत की स्क्रिप्ट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। हैट्रिक जीत की ओर बढ़ रही ममता बनर्जी की टीएमसी की चुनावी प्रचार से लेकर रणनीति बनाने तक में अहम भूमिका प्रशांत किशोर ने निभाई है। 

BJP and TMC leaders reaction to the West Bengal election results kpn
Author
New Delhi, First Published May 2, 2021, 9:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी हैट्रिक जीत की तरफ आगे बढ़ रही हैं। टीएमसी की चुनावी प्रचार से लेकर रणनीति बनाने तक में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर अब चुनावी रणनीतिकार के रूप में काम नहीं करेंगे। प्रशांत किशोर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। प्रशांत किशोर ने कहा, 'मैं जो कर रहा हूं उसे अब जारी नहीं रखना चाहता। मैंने काफी कुछ कर लिया है। अब मेरे लिए एक ब्रेक लेने का समय है।

प्रशांत किशोर ने कहा कि वह इलेक्शन मैनेजमेंट और IPAC छोड़ रहे हैं क्योंकि अब वह कुछ और करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में अपने चुनावी प्रबंधन में लड़े गए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और डीएमके की जीत से  खुश हैं। 

100 सीटों तक नहीं पहुंची बीजेपी
प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे सामने आने से पहले दावा किया था कि अगर बीजेपी 100 से ज्यादा सीटें लेकर आती है तो वह अपना काम छोड़ देंगे। उन्होंने कहा था कि बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी दहाई अंकों में ही सिमटकर रह जाएंगी। 

अब क्या करेंगे पीके
पीके आगे क्या करेंगे इस सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि कुछ समय दीजिए, इसके बारे में सोचना पड़ेगा। मैं कुछ तो करूंगा। 

"प्रशांत किशोर की तो नौकरी गई"
मतगणना पर संबित पात्रा ने कहा कि अभी तो ये रुझान है।  लेकिन दो लोगों की नौकरी जाते हुए दिख रही है। प्रशांत किशोर की तो नौकरी चली गई, क्योंकि प्रशांत किशोर ने कहा था कि डबल डिटिज क्रॉस नहीं करेगी भाजपा। रुझानों में ममता बनर्जी भी जाते हुए दिख रही हैं। यानी बंगाल के दो दिग्गज जाते हुए दिख रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios