Asianet News Hindi

भाजपा ने प बंगाल चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया, इस अभिनेत्री को भी मिला टिकट

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार देर शाम बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। बैठक में बंगाल विधानसभा चुनाव के 5वें और 6वें चरण के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। इसी बीच भाजपा ने प बंगाल में चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया।

BJP Central Election Committee meeting To Decide Candidates for Bengal election KPP
Author
Kolkata, First Published Mar 17, 2021, 9:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार देर शाम बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे। बैठक में बंगाल विधानसभा चुनाव के 5वें और 6वें चरण के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। इसी बीच भाजपा ने प बंगाल में चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया।

अभिनेत्री पापिया अधिकारी को भी टिकट
भाजपा ने अभिनेत्री पापिया अधिकारी को उलूबेरिया दक्षिण से टिकट दिया है। इसके अलावा लिस्ट चंदन मंडल को बरुईपुर पूर्बा, बिधान परुई को फाल्टा से और अनुपम घोष को जगतबल्लबपुर से टिकट दिया गया है।  

दो बैठकें पहले ही हो चुकीं
इससे पहले भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की दो बैठकें हो चुकी हैं। इसमें बंगाल के चार चरणों, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी की सीटों पर प्रत्याशी तय किए गए थे। बंगाल के तीसरे और चौथे चरण के 63 उम्मीदवारों का भी ऐलान किया जा चुका है। 

बंगाल में 8 चरणों में हैं चुनाव
बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios