Asianet News Hindi

केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव प्रचार थमा, 6 अप्रैल को मतदान, बंगाल-असम में तीसरे चरण के लिए वोटिंग

केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम-बंगाल में तीसरे चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया। केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी में एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं, असम और बंगाल में तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। असम में मतदान का यह अंतिम चरण है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। 
 

Campaigning for Kerala, tamil nadu and Puducherry and third phase of assam bengal election ends KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 4, 2021, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम-बंगाल में तीसरे चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया। केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी में एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं, असम और बंगाल में तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। असम में मतदान का यह अंतिम चरण है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। 

तमिलनाडु :
तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग होगी। इस चुनाव में AIADMK ने भाजपा के साथ गठबंधन किया है। वहीं, कांग्रेस-डीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। इसबार अभिनेता से नेता बने कमल हासन भी मैदान में हैं। 
 





पुडुचेरी
पुडुचेरी में मंगलवार को सभी 30 सीटों पर मतदान है। इस चुनाव में भाजपा, एआईएडीएमके और एनआर कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ रही है। वहीं, कांग्रेस ने इस बार वी नारायणसामी को टिकट नहीं दिया है। कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद नारायणसामी बहुमत साबित नहीं कर पाए थे और उनकी सरकार गिर गई थी। इसके बाद यहां चुनाव हो रहे हैं।
 





केरल :
केरल में 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग है। इस चुनाव में 2.67 करोड़ मतदाता वोटिंग में हिस्सा लेंगे। यहां एलडीएफ को कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ से चुनौती मिल रही है। वहीं, भाजपा पूरे दमखम से चुनाव मैदान में है। भाजपा के पास यहां सिर्फ 1 सीट है। प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी पहुंचे। राहुल केरल से सांसद हैं। उन्होंने यहां जनता से वादा किया कि अगर राज्य में कांग्रेस सरकार बनी तो हर परिवार को हर महीने 6 हजार रुपए देंगे। 
 





असम में तीसरे चरण में मतदान
असम में तीसरे चरण के लिए  मंगलवार को 40 सीटों पर मतदान होना है। यहां पहले चरण में 47 और दूसरे चरण में 39 सीटों पर मतदान हुआ है। 126 सीटों वाले राज्य में अभी भाजपा की सरकार है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अमित शाह ने कहा कि भाजपा सत्ता में दोबारा आएगी, तो राज्य का विकास होगा। 
 





प बंगाल में तीसरे चरण में मतदान
प बंगाल में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर मतदान है। यहां दो चरणों में 30-30 सीटों पर मतदान हुआ। राज्य में मतदान 80% से ऊपर रहा है। इस चरण में हुगली, हावड़ा, द 24 परगना जिले की 30 सीटों पर मतदान होना है। प्रचार के आखिरी दिन ममता बनर्जी ने मोदी और अमित शाह को सिंडिकेट बताया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि केंद्र विपक्षियों को दबाने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहा है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios