Asianet News Hindi

बंगाल में जून तक स्कूलों की छुट्टी, ममता बनर्जी की EC से अपील- तीनों चरण का मतदान 1-2 दिन में कराएं

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से जल्द मतदान कराने की अपील की है। दरअसल, बंगाल में 5 चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है। अभी तीन चरण बाकी हैं। ऐसे में ममता बनर्जी ने बाकी तीनों चरणों को सिर्फ 1-2 दिन में कराने के लिए कहा है।

CM Mamata Banerjee says I request EC to hold three phases of polls on a single day or two days KPP
Author
Kolkata, First Published Apr 19, 2021, 3:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से जल्द मतदान कराने की अपील की है। दरअसल, बंगाल में 5 चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है। अभी तीन चरण बाकी हैं। ऐसे में ममता बनर्जी ने बाकी तीनों चरणों को सिर्फ 1-2 दिन में कराने के लिए कहा है। ममता ने कहा, हमारी चुनाव आयोग से हाथ जोड़कर अपील है कि लोगों की जिंदगी से मत खेलिए।

ममता बनर्जी ने कहा, लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। बंगाल सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए टास्क फोर्स बनाया है। उन्होंने कहा, केंद्र को वैक्सीन, दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति सुनिश्चित करना चाहिए।

बंगाल में गर्मियों की छुट्टी का ऐलान
इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने कहा, नाइट कर्फ्यू कोई उपाय नहीं है। साथ ही उन्होंने स्कूलों में कल से जून तक गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान किया है। ममता ने बताया कि उनकी सरकार ने अस्पतालों में 20% बेड भी बढ़ा दिए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के लिए पीएम जिम्मेदार
ममता बनर्जी ने कहा, पिछले 6 महीनों में पीएम मोदी ने कोरोना को रोकने की योजना क्यों नहीं बनाई? इसका उन्हें जवाब देना होगा। कोरोना की दूसरी लहर के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं। अगर उन्होंने सही समय पर जिम्मेदारी ली होती, तो आज यह सब नहीं होता। 

ममता बनर्जी ने रैली करने से किया इनकार
इससे पहले रविवार को ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वे बाकी चरणों के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। इसी के साथ उन्होंने कोलकाता में रैली रद्द कर दी। वे प्रतीकात्मक तौर पर शहर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिर्फ एक बैठक करेंगी। हालांकि, बाकी शहरों में ममता बनर्जी सिर्फ 30 मिनट की रैली करेंगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios