Asianet News Hindi

किसी को 8 गोली लगी-किसी का गर्दन काट दिया...पं. बंगाल में मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के परिवार से मिले मोदी

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में उन कार्यकर्ताओं के परिवारवालों से मुलाकात की, जिनकी राजनीतिक हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा, दीदी की आंखों पर अहंकार का पर्दा चढ़ा हुआ है। बीते 10 साल में भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। ऐसे में बताते हैं कि पश्चिम बंगाल में कैसे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई। 

PM Modi met the families of West Bengal BJP workers kpn
Author
Kolkata, First Published Apr 17, 2021, 1:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में उन कार्यकर्ताओं के परिवारवालों से मुलाकात की, जिनकी राजनीतिक हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा, दीदी की आंखों पर अहंकार का पर्दा चढ़ा हुआ है। बीते 10 साल में भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। ऐसे में बताते हैं कि पश्चिम बंगाल में कैसे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई।

मृतक भाजपा कार्यकर्ता की बेटी को आशीर्वाद देते पीएम मोदी।

कांकिनारा बाजार गोली कांड

कांकिनारा बाजार गोली कांड में  धर्मवीर साव (35) और रामबाबू साव (20) की मौत हो गई। जबकि 5 लोग घायल हो गए। मामला 20 जून 2019 का है। सुबह के 11 बजे रहे थे। दुकान और बाजार में भीड़ थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाजार से करीब 200 मीटर दूर कुछ उपद्रवी पुलिस के इशारे पर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे थे। तभी कुछ देर बाद वहां फायरिंग होने लगी। इस गोली कांड में रामबाबू को सिर पर गोली लगी, जो 50 मीटर दूर दुकान पर समान खरीद रहा था। 

26 मई 2019 को कार्यकर्ता चंदन साव की मौत हो गई। उसे चुनाव के समय 4 गोलियां मारी गईं। 

दो सगे भाईयों की हत्या कर दी गई

दो सगे भाईयों अनूप मंडल (30 साल) सुसांतों मंडल (28 साल) की 15 मई 2020 को हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पड़ोस में रहने वाले पुलिसकर्मी ने दोनों भाइयों को गोली मारकर हत्या कर दी। 

22 मई 2019 को राजेश साव नाम के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। आरोप है कि पुलिस की वर्दी में कुछ आरोपियों ने गोली मारी।  

रात के वक्त 24 साल के कार्यकर्ता की हत्या

28 साल के सैकत बवाल की 12 दिसंबर 2020 को हत्या कर दी गई। आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा। 

24 साल के लाला चौधरी की भी बुरी तरह से हत्या की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रात के वक्त उन्हें पकड़ लिया गया। फिर सिर काटकर ट्रेन की बोगी में रख दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios